दांया पैर, दोनों हाथ और सिर, धड़ से अलग पड़े थे

राजापुर स्थित कब्रिस्तान में रविवार को मिली लाश

छह दिनों से घर से था लापता, दर्ज थी गुमशुदगी

बड़े भाई व बहन ने कपड़ों से की किशोर की पहचान

ALLAHABAD: पहले उसकी हत्या की और इससे भी मन नहीं भरा तो लाश के साथ अमानवीयता की सारी हदें पार कीं। सिर को धड़ से अलग किया। फिर दोनों हाथ काट दिए और इसके बाद दाएं पैर को भी काट कर अलग कर दिया। हालांकि लाश को ठिकाने नहीं लगा सके और पकड़े जाने का भय हुआ तो फरार हो गए। ये सब हुआ उस किशोर के साथ जो पिछले छह दिन से गायब था और पुलिस गुमशुदगी दर्ज कर कान में तेल डाले पड़ी थी। मामला सिविल लाइंस थाना क्षेत्र का है। लाश राजापुर स्थित कब्रिस्तान में रविवार को मिली।

मौके पर पहुंचे कई अधिकारी

कब्रिस्तान में किशोर का शव मिलने की खबर सुनते ही एसपी सिटी सिद्धार्थ, सीओ श्रीश्चन्द्र समेत कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। इसके पहले सिविल लाइंस थाने की पुलिस जब मौके पर पहुंची तो कुत्ते शव को नोच रहे थे। दोनों हाथ व दायां पैर एवं सिर धड़ से अलग थे।

भाई व बहन ने की पहचान

पुलिस ने शव के शिनाख्त का प्रयास शुरू किया तो सूचना पर पहुंचे मृतक किशोर के बड़े भाई अमित और बहन कुसुम ने उसकी पहचान छोटे भाई सुमित के रूप में की। बताया कि वह 17 जुलाई से लापता था और इसकी सूचना पुलिस को दी गई थी।

दोपहर में निकला तो लौटा नहीं

कैंट थाना क्षेत्र के राजापुर मोहल्ला निवासी मधु देवी पत्‍‌नी राजाराम चार बच्चों के साथ किराए के कमरे में रहती है। बीते 17 जुलाई की दोपहर सुमित किसी काम से निकला तो लौट कर घर नहीं पहुंचा। परिवार वालों ने उसकी हर जगह खोजबीन के बाद पुलिस को सूचना दी। मधु देवी ने 19 जुलाई को कैंट थाने में सुमीत के गायब होने की लिखित तहरीर दी थी। उसकी तहरीर पर पुलिस ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की।

मौके पर बीयर-शराब की बोतलें

पुलिस अधिकारियों को घटनास्थल से बीयर और शराब की कई बोतले मिली हैं। पुलिस का अनुमान है कि सुमित दोस्तों के साथ कब्रिस्तान में नशा करने पहुंचा था। नशे में साथियों से उसका विवाद हो गया और उन्होंने उसकी हत्या कर दी। लाश ठिकाने लगाने के लिए उसे टुकड़े में बांटा, लेकिन किसी कारणवश ठिकाने नहीं लगा सके तो छोड़कर फरार हो गए। उसके दोस्तों के बारे में पता किया जा रहा है। उनके पकड़ में आने के बाद मामले से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियां मिल सकती हैं।

लाश पुरी तरह से क्षतविक्षत हाल में मिली है। उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। मृतक का मोबाइल बंद है। उसके खास दोस्तों के बारे में जानकारी की जा रही है।

श्रीश्चन्द्र, सीओ, सिविल लाइन

Posted By: Inextlive