दैनिक राशिफल 14 नवंबर 2018 मेष राशि वाले बेवजह जल्दबाजी करने से बचें जीवन साथी संग छोटीबड़ी तकरार हो सकती है

2018-11-14T05:50:07Z

ज्‍योतिषाचार्य 'श्रीपति त्रिपाठी' ने 14 नवंबर 2018 दिन बुधवार के लिए सभी राशियों का विस्‍तृत राशिफल बताया है। रोज पढ़ें अपना राशिफल और अपने दिन को बनाएं सफल।

कैसा रहेगा ये साल - इस वर्ष कोई नई शुरुआत आपके माइंड को ओपन करने के साथ ही आपको बहुत कुछ नया सीखने का भी मौका देगी। एक बार आप चीजों पर काम करना शुरू कर देंगे, तो वे आपके लिए आसान होती जाएंगी। आपका कॉन्फिडेंस लेवल बढ़ता जाएगा और लोग चीजों को आपके अकॉर्डिंग देखना शुरू करने लगेंगे। कोर्ट-कचहरी के कार्यों में सफलता मिलेगी।

Born Today : Jawaharlal Nehru, First Prime Minister of India

मेष (Aries) : आज घूमने जाने या धार्मिक स्थलों की यात्रा करने की योजना बना सकते हैं। जिससे आप आप रिलेक्स महसूस करेंगे। भविष्य की योजना बनाएंगे और शादी के प्रस्तावों पर भी विचार विमर्श करेंगे। क्या न करें - आज गैर जरूरी जल्दबाजी के कारण नुकसान न हो, इस बात का ध्यान रखें। जीवन साथी के साथ भी छोटी-बड़ी तकरार रहने की संभावना है।

वृष (Taurus) : आज आपका आत्मविश्वास प्रबल रहेगा। सभी प्रकार की समस्याओं का समाधान करने में आप सफल रहेंगे। आपको मिश्रित परिणाम देने वाला है। कार्यस्थ्ल का कार्य सुचारू और योजनाबद्ध तरीके से पूरा होगा। क्या न करें - आज आपके स्वास्थ्य में आंशिक उतार-चढ़ाव की संभावना नजर आ रही है। सफर के अधिक होने या प्रोफेशनल स्तर पर अत्यधिक कामकाज के भार के कारण थकान का अनुभव होगा। संभल कर रहे।

मिथुन (Gemini) : आज आपका मनोबल बढेगा और वे आपकी संगति में काम करना पसंद करेंगे। आपात-स्थितियों के आने से अचानक से पैसों की जरूरत पड़ सकती है। क्या न करें - धैर्य से काम लें और लोगों के साथ अच्छे बर्ताव करें। बच्चे और पत्नि द्वारा घूमने जाने की जिदद् से तनाव हो सकता है।

कर्क (Cancer) : आज गृहस्थ जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव हो सकता है। कार्यस्थल पर काम की प्रतिबद्धता के कारण आप घूमने जाने में विफल रहेंगे। आज आपके हालात आज बेहतर रहने वाले हैं। आपकी कार्य-कुशलता और कार्य-क्षमता दोनों में वृद्धि होगी। क्या न करें - आज पारिवारिक जीवन को लेकर मन कुछ अप्रसन्न रह सकता है अथवा किसी परिजन को लेकर चिंताएं रह सकती हैं।

सिंह (Leo) : आज आप उन्हें प्रोत्साहित भी करेंगे, लेकिन गुस्सा और अहंकार करने से परहेज करें। सेहत के प्रति किसी प्रकार की लापरवाही न बरते, अन्यथा परेशानियाँ बढ़ सकती हैं। क्या न करें - आज गुस्सा और नकारात्मक विचारों से संभव हो, उतना दूर रहें। शांति और धैर्य से यह समय व्यतीत करें।

कन्या (Virgo) : आज दुश्मन हानि पहुँचाने की स्थिति में रहेंगे, सतर्क रहे। आपके नौकर और अधिनस्थ आपकी आज्ञानुसार कार्य करेंगे। अनुकूल परिणाम मिलने की संभावना ज्यादा है। क्या न करें - आज चित्त को शांत करने के लिए आप योग व मेडीटेशन को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं।

तुला (Libra) : आज आप कुछ वित्तीय ज़ोखिम उठाएंगे। किसी प्रकार की चिंता करने की कोई जरूरत है। कुछ व्यापारिक मसौदे पर हस्ताक्षर करने और कारोबार का विस्तार करने के लिए बेहतर समय है। क्या न करें - आज परिवार के अन्य सदस्यों के साथ के विवाद को जल्दी-से-जल्दी खत्म करने की कोशिश करें।

वृश्चिक (Scorpio) : आज एकाधिक स्रोतों से धन का आगमन होगा। आपकी निर्णय लेने की क्षमता और पराक्रम में वृद्धि होगी। समाज में मान-मर्यादा बढेगी। बुध दोष के लिए कात्यानी का पूजन करें। क्या न करें - आज बड़े भाई या पिता से मतभेद उत्पन्न होने की सम्भावना बन रही है अतः अपने व्यवहार को संयमित रखें।

धनु (Sagittarius) : आज किसी इंसान के प्रति आकर्षण हो सकता है। दोनों ओर से नजदीकियाँ भी बढेगी, लेकिन आपको अपने स्वभाव में शिष्टता को कायम रखना होगा। क्या न करें - आज गुस्से पर काबू रखना रखे और प्रेम संबंधों में कोई मतभेद न हो, इसका भी ध्यान रखना जरूरी है।अपनी भावनाओं को प्रकट करने से परहेज करें।

मकर (Capricorn) : आज आप उत्साह,साहस और महत्वाकांक्षाओं से भरे रहेंगे और अपने लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए के लिए प्रयासरत रहेंगे। पारिवारिक और पेशेवर जिंदगी की सभी समस्याओं का निपटारा होगा। क्या न करें - आज व्यवसायिक कार्यो के भार या बेचैनी के कारण आप चिंतित व थके-थके से रहेंगे।

कुंभ (Aquarius) : आज भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा, लेकिन आपकी इस बात बेहतरी इस बात में है कि आप अवसरों का कितना लाभ उठा पाते है। कार्यस्थल और परिवार में सभी लोगों का सहयोग प्राप्त होगा। क्या न करें - आज जमीन जायदाद से सम्बंधित कोई पारिवारिक मामला है तो उसमें संयम और प्यार के साथ सुलझाने की कोशिश करें। पारिवारिक विवादों को बढ़ने से रोकें।

मीन (Pisces) : आज कार्यस्थल पर अधिकारियों की ओर से सराहना भी मिलेगी। सफलता मिलने की संभावना प्रबल है।किसी स्त्री के सहयोग के कारण लाभ हो सकता है। क्या न करें - प्रेम संबंधों में भी थोड़ी गलतफहमी खड़ी होने की संभावना होने से बातचीत एवं कम्युनिकेशन में पारदर्शिता और स्पष्टता बनाकर रखें।

बेजन दारूवाला साप्ताहिक राशिफल 11 से 17 नवंबर : कर्क राशि वाले... सफलता का ताज आपके सिर पर जरूर सजेगा
साप्ताहिक आर्थिक राशिफल 11 से 17 नवंबर : मकर राशि वालों को... नौकरी में मिलेंगे नए अवसर और व्यापार में होगा लाभ



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.