-पुलिस लाइन ग्राउंड से निकला साइकिलों का हुजूम

-लकी ड्रॉ के जरिए जीते पुरस्कार, चेहरे पर छाई मुस्कान

-कैबिनेट मंत्री, मेयर, डीआईजी कुंभ, डीएम आदि ने बढ़ाया साइक्लिस्ट्स का उत्साह

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: फन और फिटनेस से भरपूर फॉच्र्युन सोयाबीन ऑयल की प्रस्तुति एवन साइकिल दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट बाइकाथन सीजन-10 का गवाह एक बार फिर शहर बना। रविवार सुबह पुलिस लाइंस ग्राउंड से प्रदेश सरकार के स्टांप तथा न्यायालय शुल्क पंजीयन एवं नागरिक उड्डयन मंत्री नंदगोपाल गुप्ता नंदी ने मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी, आईपीएस सुकीर्ति माधव, जागरण प्रकाशन लिमिटेड के डीजीएम मनीष चतुर्वेदी, दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के संपादकीय प्रभारी श्यामशरण श्रीवास्तव की मौजूदगी में झंडी दिखाकर साइकिल रैली को रवाना किया। सभी अतिथियों को तुलसी का पौधा भेंटकर सम्मानित किया गया।

नंदी और माधव ने चलाई साइकिल

रैली में शामिल युवाओं व बच्चों का उत्साह बढ़ाने के लिए सबसे आगे मंत्री नंदी व आईपीएस सुकीर्ति माधव रहे। उनको साइकिल चलाता देख पार्टिसिपेंट्स भी जबरदस्त जोश में आ गए। सुरक्षा घेरे में नंदी ने काफी दूर तक साइकिल का सफर तय किया तो सुर्कीति माधव ने पूरा रूट तय करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। इसके पहले मंत्री नंदी ने अपने संबोधन में इस आयोजन के लिए दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजन समाज को स्वास्थ्य व स्वच्छ पर्यावरण का संदेश देते हैं।

सुबह चार बजे मैदान में दी दस्तक

बाइकाथन-10 में हजारों की संख्या में पार्टिसिपेंट्स ने उपस्थिति दर्ज कराई। इनमें बच्चे, बूढ़े, जवान और महिलाएं भी शामिल थीं। उन्होंने मिनटों में 12 किमी लंबा रूट तय कर लिया। उनकी मदद के लिए ट्रैफिक पुलिस, डायल 100 और स्वास्थ्य विभाग की एंबुलेंस भी रास्ते भर मुस्तैद नजर आई। पार्टिसिपेंट्स को बाइकाथन किट का वितरण सुबह पांच बजे पुलिस लाइंस ग्राउंड से किया गया। मैदान पर सभी के लिए रिफ्रेशमेंट की व्यवस्था भी की गई थी।

गाए गाने, लगाए ठुमके और हंसाया

समापन समारोह में तमाम सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए। शुरुआत श्रीराम चंद्र कृपालु भजमन भजन पर दीक्षा के आकर्षक नृत्य से हुई। आशीष ने बेहतरीन गाना गया तो सौम्या श्रीवास्तव ने लाजवाब डांस से दर्शकों को मन मोह लिया। सुमित व शिवम ने युगल डांस पेश कर जमकर तालियां लूटीं। इसके बाद स्टेप मूवर्स डांस इंस्टीट्यूट के शिवम, आयुष और सोनल ने अपनी परफार्मेस से आग लगा दी। आरजे गोविंद ने अपने अल्फाज और अदाओं से सभी को दीवाना बनाने में कोई कसर नही छोड़ी।

दिल में उतर गई रोहित की मिमिक्री

इन सबके बीच मिमिक्री आर्टिस्ट रोहित ने गजब का समां बांधा। कई फेमस कॉमेडी सीरियल के स्क्रिप्ट रायटर इस कलाकार ने मंच से तमाम बॉलीवुड सितारों व पॉलीटिशियंस की आवाज और हरकतों की हूबहू नकल उतारकर सभी को सरप्राइज किया।

हुर्रे मिल गई साइकिल

मेयर, डीआईजी कुंभ, डीएम सहित अडानी ग्रुप के शिवेंद्र सिंह, एवन साइकिल से प्रद्युमन चावला, राल्को टायर्स से रवि प्रकाश, अनमोल बिस्किट के मुकेश जोशी, डाटा एक्सपर्ट के एके गुप्ता, स्टेक सिस्टम के अखिलेश, संगम एकेडमी के प्रवीण चतुर्वेदी एंड टीम, जेपीआरओ सिस्टम की रेखा तिवारी, फ्यूजन ब्यूटी एंड स्लीमिंग सेंटर क अभिषेक ने लकी ड्रा के जरिए विनर्स का चयन किया। इसमें पांच एवन साइकिल, फाइव लीटर के पांच फाच्र्युन रिफाइंड आयल जार और पांच वीआर बॉक्स पार्टिसिपेंट्स ने जीते। गेस्ट्स द्वारा निकाली जाने वाली प्रत्येक पर्ची पर सभी की सांसें भी बंधी रहीं। अंत में जेपी आरओ सिस्टम की रेखा तिवारी ने लकी ड्रॉ के जरिए चुने गए विनर को एक आरओ सिस्टम भेंट किया।

इनको मिली साइकिल

मदन गोपाल बसंतानी

देवहर्ष

प्रतीक श्रीवास्तव

कृष्ण कांत सिंह

प्रखर सिंह

इनको मिला वीआर बॉक्स

निखिल कुमार

आशुतोष उपाध्याय

अश्वनी कुमार

कमलेश कुमार नेमा

शिवम कुशवाहा

फाच्र्युन ऑयल

अजीत यादव

स्वप्निल अग्रहरि

प्रशांत

अमित वर्मा

जेपी आरओ सिस्टम

राजीव गुप्ता

जिंदादिल एंकरिंग ने जीता दिल

कार्यक्रम में रंजना त्रिपाठी ने अपनी एंकरिंग से चार चांद लगा दिया। उन्होंने अपने अंदाज और शेरो शायरी से माहौल बनाए रखा। जेपीएल के डीजीएम ने स्वागत भाषण और दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट के संपादकीय प्रभारी ने आभार व्यक्त किया। मौके पर दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट के मार्केटिंग मैनेजर अनुराग मिश्रा भी उपस्थित रहे। डीएम ने साइक्लिस्ट्स शिवम तिवारी को बाइकॉथन में योगदान के लिए तुलसी का पौधा भेंटकर सम्मानित किया।

ये रहे स्पांसर्स

प्रजेंटेड बाई

फॉच्र्युन सोयाबीन आयल

साइकिल स्पांसर

एवन साइकिल्स

पावर्ड बाई

राल्को टायर्स

आरंभ इंफ्रा डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड

विष्णु भगवान पब्लिक स्कूल

सपोर्टेड बाई

अशोक मसाले

रिफ्रेशमेंट पार्टनर्स

अनमोल बिस्किट

श्रीसैनिक स्वीट्स

डाटा एक्सपर्ट

संगम अकादमी

को स्पांसर्स

स्टेक सिस्टम्स

जेपी आरओ सिस्टम

घटना चक्र

फ्यूजन

मिशन इंस्टीट्यूट

रेडियो पार्टनर

रेड एफएम 93.5

मल्टीप्लेक्स पार्टनर

कार्निवाल सिनेमा

इलेक्ट्रानिक मीडिया पार्टनर

इंडिया न्यूज

ऑडियो पार्टनर

जेब्रानिक्स

इस आयोजन के लिए दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट तारीफ का हकदार है। ऐसे आयोजन समाज को स्वास्थ्य व स्वच्छ पर्यावरण का संदेश देते हैं।

-नंदगोपाल गुप्ता, नंदी

स्टांप तथा न्यायालय शुल्क पंजीयन एवं नागरिक उड्डयन मंत्री

पिछले कई साल से यह आयोजन चल हो रहा है। शहर को पॉल्यूशन फ्री बनाने के लिए साइक्लिंग बहुत जरूरी है। साइकिल से लोगों के साथ-साथ शहर की भी सेहत सुधरेगी।

अभिलाषा गुप्ता

मेयर

दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट का यह आयोजन बेहद शानदार है। मैं यहां आए सभी लोगों से कहूंगा कि वह जितनी देर तक मोबाइल चलाते हैं, उतनी ही देर तक साइकिल चलाने की आदत डालें।

सुहास एलवाई,

डीएम

यह बहुत ही प्रेरणादायक आयोजन है। अगर कुंभ को क्लीन और ग्रीन बनाना है तो सभी को यह शपथ लेनी होगी कि हम कुंभ में साइकिल से ही जाएंगे।

-कविन्द्र प्रताप सिंह,

डीआईजी कुंभ

Posted By: Inextlive