RANCHI: सिटी के धुर्वा इलाके में एक मजदूर परिवार की 7वीं क्लास की बच्ची से अधेड़ रेप करता है। किराना दुकान चलाने वाला व्यक्ति टॉफी का लालच देकर बच्ची के साथ ऐसा करता रहा लेकिन न तो बच्ची के परिजनों को कुछ पता चल पाया ना ही मोहल्ले में ही किसी को भनक लगी। घटना के लगभग 3 से 4 महीने बीत जाने के बाद एक दिन बच्ची की मां स्कूल जाने के लिए बच्ची का कपड़ा बदल रही थी तो उसके पेट फुले हुए दिखे। परिवार वालों को लगा पेट की कोई मामूली तकलीफ होगी। कुछ दिन उसे इग्नोर किया गया लेकिन बच्ची की तबीयत लगातार बिगड़ने लगी तो उसे डॉक्टर के पास ले जाया गया। डॉक्टर ने परिजनों को बताया कि बच्ची प्रेग्नेंट है।

घरवालों ने पूछा तो मासूम ने खोला मुंह

डाक्टर की जुबान से प्रेग्नेंट की बात सुनने के बाद तो परिजनों के पांव तले जमीन खिसक गई। उन्हें समझ ही नहीं आ रहा था कि आखिरकार यह क्या हो गया। बच्ची को घर लाया गया और उससे पूछा गया तो उसे यह भी नहीं मालूम था कि इसका मतलब क्या होता है। जब उसकी मां ने काफी प्रयासों के बाद उसे समझाकर पूछा तब उसने बताया कि घर के बगल किराना दुकान वाले अंकल उसे टॉफी देकर ऐसा करते थे।

मोहल्ले में हंगामा, मामला पहुंचा थाना

कांड के खुलासे के बाद मोहल्ले में हंगामा हो गया। बच्ची के परिजनों ने जमकर कुटाई भी की और आरोपी को उठाकर थाना ले जाया गया। वहां पुलिस ने मामले की प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया। कहा गया कि बच्ची को न्याय मिल गया है। लेकिन क्या उसका जेल जाना बच्ची के लिए न्याय मिलने जैसा रहा।

बनना पड़ा नाबालिग मां

बच्ची की जांच कर रही डाक्टर ने अबॉर्शन करने से मना कर दिया। बच्ची की जान को खतरा बताते हुए डाक्टर ने हाथ खड़े कर दिए। मामला सीडब्लूसी तक भी पहुंचा। बाल कल्याण समिति और बाल संरक्षण आयोग ने काफी प्रयास किया तब जाकर बच्ची की जान बचायी जा सकी। कई महीनों तक कष्ट सहने के बाद नाबालिग बच्ची किसी तरह एक बच्चे को जन्म दे सकी।

आज वह 12वीं की है स्टूडेंट

फिलहाल वह 12 वीं क्लास की स्टूडेंट है। आज भी वह घटना उसके दिलोदिमाग पर हावी है। वह मानसिक रूप से काफी परेशान रहती है। एक अनजान सा भय, अनचाहे से दर्द से वह दिन-रात जूझती रहती है। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने इस कहानी में कहीं भी आरोपी का नाम तक नहीं लिखा, क्योंकि आज भी उसके मोहल्ले के लोग उस आरोपी के नाम से उस पूरी घटना को याद कर सिहर उठते हैं।

Posted By: Inextlive