Dainik Jagran Inext Food Awards स्वाद के 'शहंशाहों' का हुआ सम्मान

2019-05-08T19:44:21Z

दैनिक जागरणआई नेक्स्ट ने स्वाद के धुरंधरों को दिया सम्मान शेफ हरपाल सिंह सोखी ने किया सम्मान।

agra@inext.co.in
AGRA : ताजनगरी एक विश्व विख्यात शहर है, जहां देशविदेश से लोग भ्रमण के लिए आते हैं। यहां की प्रतिभाओं ने शहर का नाम रोशन करने के लिए देश के कोने-कोने से लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री तक अपनी खास पहचान बनाई है। इन सबके बीच शहर को अलग पहचान देने का काम किया है यहां के फेमस होटल्स और रेस्टोरेंट्स के स्वादिष्ट व्यंजनों ने शहर में देश-विदेश से आने वालों को यहां के खास व्यंजन इतने रास आते हैं कि स्वाद का कोई भी मौका नहीं छोडऩा चाहते हैं। दैनिक जागरण आई-नेक्स्ट ने शहर के इस खास स्वाद को होटल्स और रेस्टोरेंट्स के जरिये लोगों तक पहुंचाने वाले स्वाद के 'शहंशाहों' के लिए फूड अवार्ड-2019 का आयोजन किया। फतेहाबाद रोड होटल समोवर में शहर के टॉप रेस्टोरेंट्स, शेफ व फूड आउटलेट्स को सम्मानित किया गया।

अवार्ड पाकर बढ़ा उत्साह
कार्यक्रम में चीफ गेस्ट के रूप में मशहूर इंडियन सेलिब्रिटी शेफ हरपाल सिंह सोखी ने स्वाद के शहंशाहों को सम्मानित किया। व्यंजनों की दुनिया के  इतने फेमस और खास शख्सियत के हाथों अवार्ड पाकर हर सम्मानित होने वाले का चेहरा खिल उठा। गेस्ट ने कहा कि आगरा की हर गली से स्वादिष्ट खाने की खुशबू आती है। उन्होंने दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के इस आयोजन के लिए आभार व्यक्त किया। इस तरह के अवार्ड से फूड इंडस्ट्री से जुडे लोगों का आत्मविश्वास बढ़ता है। साथ ही उन्हें बेहतर कार्य करने की प्रेरणा मिलती है। जिससे देश-विदेश में इंडिया का नाम रोशन होता है।
'दिल से बनाया खाना होता है लजीज'
शेफ हरपाल सिंह सोखी ने ताजनगरी के लोगों से मुखातिब होकर अपनी लाइफ के महत्वपूर्ण पल शेयर किए। उन्होंने बताया कि वह खड़कपुर के रहने वाले हैं, जहां बच्चों के पढऩे लिखने के बाद उनके पेरेंट्स या तो उन्हें इंजीनियर या डॉक्टर बनाने का सपना देखते हैं। लेकिन इस सब के बाद भी होटल मैनेजमेंट कर शेफ बनने का निर्णय लिया। शुरुआत में पेरेंट़्स को बुरा लगा, लेकिन कुछ समय बाद उन्हें भी सम्मान मिलने लगा और सफलता पर खुश हुए। किसी काम को करने में कठोर परिश्रम की जरूरत होती है। अगर, मन से कोई काम किया जाए तो लोग जुडेंग़े और कारवां बनेगा। अगर खाने को दिल से बनाया जाए तो स्वादिष्ट और लजीज ही बनेगा।
इन्होंने किया दीप प्रज्ज्वलन
कार्यक्रम का शुभारंभ चीफ गेस्ट हरपाल सिंह सोखी, आगरा जागरण यूनिट के जनरल मैनेजर अखिल भटनागर, राज रसोई कीमंजू शर्मा, डोसा फैक्ट्री के निखिल अग्रवाल ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। एंकर ज्योति शर्मा ने टॉक शो का शानदार संचालन किया। एंकर ने स्वाद के शहंशाह कहे जाने वाले हरपाल सिंह सोखी से उनकी लाइफ के बारे में कई सवाल पूछे। इसके साथ ही समारोह में आए लोगों ने भी उनसे सवाल किए।
फूड अवॉर्ड के स्पांसर्स
* को-पॉवर्ड बाय-फिटनेस हेल्थ सोयाबीन ऑयल बावर्ची।
* स्पाइस पार्टनर- गोल्डी मसाले।
* इन एसोसिएट विद- प्रेस्टिज
ये हैं स्वाद के बादशाह
* बुलट अड्डा, बेस्ट क्रिएटिव रेस्टोरेंट
* अमृतसरी कुल्चा
* बेस्ट कुल्चा इन टाउन
* भगत हलवाई, बेस्ट पाव-भाजी इन टाउन
* लब्बैक चिकन कॉर्नर, बेस्ट नॉन-वेज रेस्टोरेंट
* दाऊजी स्वीट, बेस्ट पिन्नी इन टाउन
* तिरुपति डोसा फैक्ट्री
* बेस्ट डोसा इन टाउन
* यूरोपियन बेकरी, बेस्ट केक इन टाउन
* गोपाल दास पेठा, बेस्ट पेठा इन टाउन
* डाउन टाउन, बेस्ट कैफे इन टाउन
* मामा फ्रैंकी
* बेस्ट स्ट्रीट फूड इन टाउन
* चारकोल चिमनी
* बेस्ट मल्टी क्यूसिन रेस्टोरेंट
* द ग्रांड गोपिका थाल
* बेस्ट एंबियंस रेस्टोरेंट
* जीएमबी गोपिका स्वीट्स,
* बेस्ट छेना स्वीट्स
* देवीराम स्वीट्स, बेस्ट जलेबी,
* बेड़ई इन टाउन
* राज रसोई, बेस्ट वेज फूड कोर्ट
* मोमो कैफे कोर्टयार्ड बाय मैरिएट
* एडिटर च्वॉइस अवार्ड



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.