RANCHI: राजधानी के पिस्का मोड़ स्थित लक्ष्मी नगर मोहल्ला जानेवाली सड़क में पिछले दो महीनों से नारकीय स्थिति की खबर दैनिक जागरण आईनेक्स्ट में छपने के बाद नगर विकास मंत्री सीपी सिंह की नींद टूटी। सीपी सिंह ने बुधवार को इंजीनियर को भेज कर वहां की स्थिति की रिपोर्ट मंगाई। इसके बाद स्थानीय नेता भी मंत्री को अपनी समस्या बताने पहुंचे। बैजू सोनी ने बताया कि स्थिति बहुत भयावह है, इसे ठीक करना जरूरी है। मंत्री ने कहा कि वे भी इसका ध्यान रख रहे हैं। इसके बाद उन्होंने इंजीनियर और ठेकेदार को वहां भेजा और नालियां बनवा दी ताकि सड़क का पानी नाली में बहे, सड़क पर नहीं। गौरतलब हो कि रोड कंस्ट्रक्शन के काम की वजह से पूरे इलाके की नाली का पानी मोहल्ले में जा रहा था। इस वजह से लोग बीमार हो रहे थे। साथ ही लोग मुंह पर मास्क लगाकर रहने को मजबूर थे।

मंत्री ने किया था दौरा

शहरी विकास मंत्री सीपी सिंह ने पिछले दिनों लक्ष्मी नगर इलाके का दौरा भी किया था। उन्होंने आश्वासन दिया था कि जल्द ही लोगों को इस समस्या से निजात मिल जाएगी। स्थानीय लोगों ने कहा कि नाली के पानी की वजह से गंदगी बढ़ गई है।

इंफेक्शन के शिकार हो रहे हैं लोग

5 फरवरी को दैनिक जागरण आईनेक्स्ट में संबंधित खबर छपी थी। गंदे पानी की वजह से कई लोग इंफेक्शन के शिकार हो रहे हैं। इससे बचने के लिए लोग मास्क लगाकर घूम रहे हैं। गंदगी और बदबू की वजह से कई लोग बीमार हो गए। लेकिन यहां की स्थिति में सुधार के लिए कोई पहल नहीं की जा रही है। लेकिन न ही सरकार और न ही जिला प्रशासन इस ओर कोई ध्यान दे रही है। ऐसे में लक्ष्मीनगर की बद से बदतर होती स्थिति स्वच्छ भारत अभियान को मुंह चिढ़ाने का काम कर रही।

Posted By: Inextlive