JAMSHEDPUR: मानगो डिमाना रोड स्थित दैनिक जागरण कार्यालय में दैनिक जागरण आईनेक्स्ट द्वारा मिलेनियल्स स्पिक के तहत राजनी-टी कार्यक्रम का आयोजन कराया गया. इसमें मिलेनियल्स देश की सुरक्षा को लेकर अपनी बेबाक राय रखी. चर्चा में मिलेनियल्स ने कहा सरकार सुरक्षा को लेकर अच्छा कार्य कर रही है, आतंकवादियों की शर्मनाक हमले पर सैनिक मुंह तोड़ कारवाई करते हुए सर्जिकल तथा एयर स्ट्राइक कर रही है. आने वाली सरकार से यही उम्मीद रहेगी सुरक्षा पर देश ठोस रणनीति बनाए, सेना को खुला छुट दे, रक्षा बजट में बढ़ोतरी करे.

मेरी बात

पुलवामा अटैक हुआ वो हमारी सुरक्षा चूक को दर्शाता है. पर सेना द्वारा जो पुलवामा अटैक के बाद कदम उठाया गया, वह सराहनीय है. सरकार एयर स्ट्राइक तथा सर्जिकल स्ट्राइक की करने की छूट सेना को दे रही है. जिससे आतंकवादियों की अंदर डर की भावना उत्पन्न हो गई है. आने वाली सरकार से यही उम्मीद रहेगी देश सीमा सुरक्षा को मजबूत करे.

रमेश कुमार सिंह

कड़क मुद्दा

देश की सुरक्षा पर राजनीति नहीं होनी चाहिए. नेता इलेक्शन को लेकर सैनिक के शौर्य पर सवाल उठा रहे हैं. इस सरकार ने काफी कार्य किया है. सरकार को रक्षा बजट में बढ़ोतरी करना चाहिए. एडवांस टेक्नोलॉजी युक्त बल सेना का उपलब्ध कराना चाहिए, जिससे सेना दुश्मनों को मुंह तोड़ जबाव दे सके.

शशि रंजन दयाल

आने वाली सरकार को सेना पर विशेष ध्यान देना चाहिए. शास्त्री जी के नारे जय जवान जय किसान के नारे पर सरकार को काम करना होगा. इस सरकार ने आतंकवादियों हमले पर ठोस जवाबी कारवाई की है जो सराहनीय है.

भारती त्रिपाठी

सुरक्षा के लेकर काफी कार्य हुए. देश की सुरक्षा को सुदृढ़ बनाने के लिए कई सैटेलाइट लांच किए गए है. रक्षा बजट को बढ़ाया जा रहा है. सेना की एयर स्ट्राइक तथा सर्जिकल स्ट्राइक योजना पर सरकार का हरी झंडी दिखानी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि है.

पी विद्या

सतमोला खाओ कुछ भी पचाओ

चर्चा के दौरान मिलेनियल्स ने कहा देश की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं होना चाहिए. इसके लिए सरकार ठोस रणनीति पर कार्य करना होगा. देश की आंतरिक तथा बाह्य सुरक्षा देश के लिए सर्वोपरि है.

Posted By: Kishor Kumar