- शुक्रवार रात की घटना, 15-17 डकैतों ने दिया घटना को अंजाम

-गार्डो को बंधक बना लूट ले गये रेलवे के चार टन कलपुर्जे

JAMSHEDPUR (15 Oct, JNN): सुंदरनगर थाना अंतर्गत रेल के उपकरण बनाने वाली माइका मोल्ड नामक कंपनी में शुक्रवार की देर रात क्भ्-क्7 की संख्या में आये हरवे हथियार से लैस डकैत करीब चार टन कलपुर्जे लूटकर बड़े आराम से दो वाहनों में लादकर फरार हो गये। लूटे गये कलपुर्जो की कीमत करीब ख्भ् लाख रुपये बतायी जाती है। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने डॉग स्कवायड के साथ छानबीन शुरू की लेकिन डकैतों का कोई सुराग नहीं मिला है। ग्रामीण एसपी भी मामले पर नजर बनाये हुए हैं।

गा‌र्ड्स को लिया कब्जे में

हरवे हथियार से लैस डकैत कंपनी में पीछे की दीवार से कुर्सी के सहारे अंदर घुसे और वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों को अपने कब्जे में ले लिया। सुरक्षाकर्मी भरत व सुमीत महतो का मोबाइल छीनकर उन्हें रस्सी से बांध दिया। गार्डो ने विरोध करने की कोशिश की तो डकैतों ने उनकी पिटाई कर दी। इसके बाद डकैत कंपनी के अंदर रखे कॉपर निर्मित लगभग ब् टन रेलवे के कलपुर्जे लेकर चलते बने। घटना की जानकारी गार्डो ने ही अपने मालिक अरुण बाकरेवाल को दी, जिसके बाद पुलिस पहुंची। अरुण बाकरेवाल ने अज्ञात डकैतों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

पिकअप वैन से ले गए सामान

गार्ड भरत व सुमित महतो ने पुलिस को बताया कि वे दोनों रात्रि के समय कंपनी के अंदर तैनात थे। रात्रि करीब एक बजे से दो बजे के बीच अचानक करीब क्7 डकैतों ने कंपनी के पिछले दीवार से फांदकर अंदर प्रवेश किया। जब वह हल्ला करने लगे तो हाथों में भुजाली व राड से उनके साथ मारपीट की गयी। मोबाइल ले लिया गया और उन्हें बांध दिया गया। इसके बाद डकैत उनकी मोटरसाइकिल की चाबी लेकर बाहर गए। बाहर से दो वाहन एक पिकअप वैन तथा दूसरा टेंपो लेकर आए और सारा माल लादकर फरार हो गए।

बॉक्स करें

डेढ़ साल में तीन बार डाका

माइका मोल्ड कंपनी के मालिक हर्ष अग्रवाल समेत समाज के लोग घटना के बाद ग्रामीण एसपी मो। अर्शी से मुलाकात किया। हर्ष अग्रवाल ने ग्रामीण एसपी को बताया कि उनकी कंपनी में एक माह पूर्व भी चोरी हुई थी, जबकि डेढ़ वर्ष पूर्व इसी तरह की घटना को डकैतों ने अंजाम दिया था। उन्हाेंने एसपी से आग्रह किया कि उनके माल की रिकवरी जल्द से जल्द करायी जाय और डकैतों को गिरफ्तार किया जाए। एसपी मो। अर्शी ने आश्वासन दिया कि उस क्षेत्र में पुलिस की गश्ती बढ़ाई जाएगी, साथ ही पुलिस कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। वह जल्द से जल्द घटना में शामिल बदमाशों को पकड़ कर माल रिकवरी कराने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि इसके लिए पुलिस की विशेष टीम को काम में लगा दिया गया है। इस दौरान उमेश अग्रवाल, सुरेश शर्मा, अशोक मोदी, महेश गोयल, सत्यनारायण अग्रवाल, प्रमोद जालुका, बजरंग अग्रवाल आदि शामिल थे। पुलिस हुलिया के आधार पर डकैतों के संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

Posted By: Inextlive