भोर संस्था ने आयोजित किया देशभक्ति पर प्रतियोगिता

ALLAHABAD: दिल में जोश और जज्बा हो तो माहौल को चुटकी बजाते ही बदला जा सकता है। कुछ ऐसा ही सांस्कृतिक संस्था भोर एक सृजन की ओर से आयोजित नृत्य व गायन प्रतियोगिता नजर आया। निराला सभागार के मुक्ताकाशी मंच पर रविवार को आयोजित इस प्रतियोगिता में बच्चों ने नृत्य व गायन के जरिए देशभक्ति की अलख जलाई। 'चक दे इंडिया' गाने पर जोशीला नृत्य प्रस्तुत करने वाले लोकेश यादव एकल नृत्य में अव्वल रहे। अभिषेक द्वितीय व कृतिका अग्रवाल तृतीय स्थान पर रहीं।

इन्होंने भी किया भाव-विभोर

देशभक्ति की अलख जगाने में दूसरे प्रतियोगी भी पीछे नहीं रहे। अनुराधा जाह्नवी ग्रुप के बच्चों ने हाथों में तिरंगा लेकर 'वंदेमातरम्' पर जोशीला नृत्य प्रस्तुत कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। आशुतोष डांस एकेडमी द्वितीय व नटराज गु्रप तीसरे नंबर पर रहा। वहीं प्रत्यूष कर्मकार ने 'संदेशे आते हैं' गाने पर भावपूर्ण नृत्य कर युगल नृत्य में पहले स्थान पर रहे। शिखा चित्रांश ने 'ए मेरे वतन के लोगों' गीत की सुरीली प्रस्तुति कर सबको भावुक कर दिया, उन्हें प्रथम स्थान प्राप्त हुआ। सागरिका घोष दूसरे व मो। कमर तीसरे नंबर पर रहे।

युगल में दिखाया जलवा

एकल के अलावा युगल प्रतियोगिता में भी प्रतियोगियों का जलवा कायम रहा। युगल गायन में स्वाति व समृद्धि शुक्ला ने 'है रीत जहां की प्रीत सदा' का गायन कर पहला स्थान प्राप्त किया। कामरान हुसैन व अम्स जैन दूसरे एवं आकांक्षा व श्रेया सिंह की जोड़ी तीसरे नंबर पर रही। समूह गायन में रामानुजन पब्लिक स्कूल के कार्तिकेय हर्ष की टीम ने 'हम जिएंगे और मरेंगे' गीत की भावपूर्ण प्रस्तुति कर अव्वल रही। मुख्य अतिथि श्रीप्रकाश राय 'लल्लन राय' ने कहा कि ऐसी प्रतियोगिताएं हमें राष्ट्र से जोड़ती हैं। विशिष्ट अतिथि राजेश पुरोहित ने प्रतिभागियों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि इसके जरिए व्यक्तित्व विकास होता है। गौरवकृष्ण बसंल ने कहा कि सांस्कृति प्रतियोगिताएं भावनाएं व्यक्त करने का सरल माध्यम होती हैं। प्रतियोगिता में 40 से अधिक स्कूल-कालेजों के 148 छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया।

Posted By: Inextlive