RANCHI : बारिश ने शहर में नगर निगम के बेहतर सफाई व्यवस्था को खारिज कर दिया है। वही कई जगहों पर सड़कों पर बने गढ्डे लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गए हैं। बारिश के वक्त तो यह दिखाई भी नहीं देते। इस वजह से कई इलाकों में तो लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा है। इसके बाद भी नगर निगम अपनी पीठ थपथपाने में जुटा है।

व‌र्द्धमान कंपाउंड

खोदी गई सड़क पर बारिश के कारण कीचड़ हो गया है। ऐसे में टू व्हीलर लेकर चलना तो दूर पैदल निकल पाना भी खतरे से खाली नहीं रह गया है। व‌र्द्धमान कंपाउंड में तो कीचड़ के कारण लोग बच बचाकर अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं। बदहाल हो चुकी रोड को दुरुस्त कराने के लिए नगर निगम की ओर से अब तक कोई पहल भी नहीं की गई।

सर्कुलर रोड

विकास के नाम पर यहां सड़क को भी खोदकर छोड़ दिया गया है। बारिश के बाद से ही कीचड़ जमा हो गया है। इस वजह से गाडि़यां भी फंस रही हैं। पैदल चलने वालों का ध्यान चूका तो सीधे कीचड़ में जाना तय है। इसके अ अलावा भी कई सड़कों की मरम्मत नहीं कराई गई है और न ही सड़कों पर से मिट्टी हटाई गई।

बिरसा मुंडा जेल पार्क

अल्बर्ट एक्का चौक से जेल मोड़ की ओर जाने वाली सड़क पर स्थित बिरसा मुंडा जेल पार्क के सामने जल जमाव हो रहा है। बारिश के वक्त तो तालाब जैसा नजारा हो जा रहा है। वहीं कई बार तो पैदल चलने वालों के लिए आफत हो जाती है। धूप के वक्त भी यहां हमेशा कीचड़ से सामना हो रहा है।

जेपीएससी के सामने

जेल चौक में जेपीएससी के सामने ही सड़क पर बड़े-बड़े गढ्डे हैं। इन गढ्डों के पास से गुजरने के दौरान यहां यदि सावधान नहीं रहे तो दुर्घटना घटने के पूरी आशंका बनी रहती है। जबकि इस रोड से मंत्री व अधिकारी सभी गुजरते हैं। इसके बावजूद किसी का ध्यान इस ओर नहीं है।

Posted By: Inextlive