किकी चैलेंज के बाद सोशल मीडिया पर उठा बेहद खतरनाक #VacuumChallenge का तूफान

2019-06-03T18:31:00Z

किकी चैलेंज के बाद ट्विटर और इंस्टाग्राम पर यूजर्स के बीच 'बिन बैग चैलेंज' या 'वैक्यूम चैलेंज' काफी पॉपुलर हो गया है। इंटरनेट पर कई लोग इस चैलेंज को स्वीकार करते हैं।

नई दिल्ली (आईएएनएस)। किकी चैलेंज के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स के बीच 'बिन बैग चैलेंज' या 'वैक्यूम चैलेंज' काफी पॉपुलर हो गया है। ट्विटर और इंस्टाग्राम पर यूजर्स के बीच इस चैलेंज को लेकर काफी क्रेज देखने को मिल रहा है। इस खतरनाक चैलेंज में लोग खुद को एक बड़ी सी पॉलीथीन में बंद करते हैं और फिर वैक्यूम क्लीनर चलाकर उसमें से हवा खींचते हैं। इसी बीच लोगों को अपना शरीर चलाना होता है। जो लोग भी इस चैलेंज को स्वीकार करते हैं, उन्हें बहुत मेहनत करनी होती है क्योंकि हवा खींच जाने के बाद शरीर को चलाने में बहुत परेशानी होती है। हालांकि, इससे लोगों का मनोरंजन भी हो रहा है और वह हंसी के साथ अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। वैक्यूम चैलेंज के वीडियो को सोशल मीडिया पर हजारों बार देखा गया है।

Decided to try the latest viral challenge!! Full video coming to YouTube soon!!
Catch us at 9pm for the next live shot roulette instalment!!#vacuum #vacuumchallenge #binbagchallenge #itsgoneviral #readointhebin #challengeaccepted #spacesavinghacked@KevLAbeast @PaddyMcGuinness pic.twitter.com/RvzJMJwLBB

— lifeofREADO (@LifeofReado) 29 May 2019


कई लोग ले रहे हैं चैलेंज

कुछ लोग तो बच्चों को भी इस चैलेंज का हिस्सा बनाना चाहते हैं। अब, सोशल मीडिया पर कई लोग इसे आजमाने के लिए उत्सुक हैं क्योंकि यह देखने में आसान और मजेदार लगता है लेकिन यह वास्तव में किसी के लिए बहुत खतरनाक साबित हो सकता है। इस चैलेंज को एक्सेप्ट करने वाले एक बच्चे ने सोशल मीडिया पर कहा, 'मैं करीब दो घंटे तक लेटा रहा, तब मेरे माता-पिता घर पर नहीं थे।' बता दें कि इस चैलेंज में दम घुटने का खतरा भी ज्यादा है। इसलिए, यह स्टंट सभी लोगों के लिए नहीं बना है। कुछ वीडियो को देखने के बाद अंदर भय मंडराने लग रहा है।

 

Convinced one of my mates to do the #Vacuumchallenge 😂😂 pic.twitter.com/p1sbsG45nU

— TGboii 🏴󠁧󠁢󠁷󠁬󠁳󠁿 (@TGboiiGaming) 2 June 2019


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.