आहत हार्पर की अजीब विदाई

2011-06-30T16:02:00Z

ऑस्ट्रेलियाई अंपायर डेरेल हार्पर भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच छह जुलाई से होने वाले टेस्ट मैच से हट गए हैं ये टेस्ट मैच अंपायर के रूप में डेरेल हार्पर का आख़िरी टेस्ट होना था

अब इस टेस्ट मैच में उनकी जगह रिचर्ड केटरबरो अंपायर होंगे. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने एक प्रेस विज्ञप्ति में ये जानकारी दी है. इस प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि आईसीसी को उनमें पूरा विश्वास है और ये फ़ैसला डेरेल हार्पर का है.
आईसीसी के जनरल मैनेजर डेविड रिचर्ड्सन ने हार्पर के इस फ़ैसले पर खेद जताया है. उन्होंने कहा, "डेरेल ने हमें यह सूचित किया है कि कुछ ग़लत आलोचनाओं के मद्देनज़र वे इस टेस्ट मैच में अंपायरिंग नहीं करना चाहते."

रिचर्ड्सन ने बताया कि वास्तविकता तो ये है कि भारत के टेस्ट मैचों में सही फ़ैसले करने का हार्पर का रिकॉर्ड बहुत अच्छा है और ये 96 प्रतिशत है और ये शीर्ष अंपायरों के अंतरराष्ट्रीय औसत से भी बेहतर माना जाता है.
आलोचना
दरअसल भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच पहले टेस्ट मैच के बाद भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने हार्पर के कई फ़ैसलों की आलोचना की थी.
डेव रिचर्ड्सन ने कहा कि वे हार्पर के फ़ैसले पर खेद व्यक्त करते हैं लेकिन साथ ही वो उसका सम्मान भी करते हैं. उन्होंने कहा, "ये शर्मनाक है कि एक टेस्ट अंपायर की विदाई का मौक़ा हाथ से निकल गया. एक ऐसा अंपायर जिसने वर्ष 1994 से क्रिकेट की बेहतरीन सेवा की है."
59 वर्षीय हार्पर ने 95 टेस्ट मैच, 174 एक दिवसीय मैच और 10 ट्वेन्टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अंपायरिंग कराई.



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.