-कोतवाली थाना अंतर्गत सिटी रेलवे कालोनी का मामला

-बेटी के प्रेमी और एक अन्य युवक के पकड़े जाने के बाद हुआ खुलासा

BAREILLY: कोतवाली अंतर्गत सिटी रेलवे कालोनी में सैटरडे रात रेलवेकर्मी ने बेटी के प्यार और खुद की बदनामी छिपाने के लिए डकैती का ड्रामा रच दिया। उसने डकैती की ऐसी स्क्रिप्ट लिखी कि किसी को शक न हो, लेकिन एक आरोपी का नाम बताने से मामला उल्टा पड़ गया और 24 घंटे के अंदर सारी कहानी सामने आ गई।

ऐसे होना बताया डकैती

सिटी रेलवे कालोनी निवासी रेलवेकर्मी ने बताया कि सैटरडे रात में वह पत्‍‌नी, बेटी और बडे़ बेटे के साथ शादी में शामिल होने गए थे। घर पर उनकी मां, सास और छोटा बेटा मौजूद था। मां ने बताया कि रात में करीब 1 बजे घर में 5 बदमाश दीवार फांदकर घुस आए। तीन बदमाशों ने मुंह ढंका था। एक बदमाश ने उन पर तमंचा तान दिया और फिर कमरे में ले गया। उन्होंने डर के चलते अलमारी खोलकर उसमें रखे 15 हजार रुपए नकद व ज्वैलरी दे दी। बदमाश उनका मोबाइल भी लेकर गए। उन्होंने एक बदमाश छोटा को पहचान लिया।

क्या लड़की भगाने की थ्ाी तैयारी

पुलिस ने मोबाइल नंबरों से जांच पड़ताल की और पड़ोसियों से पूछताछ की तो पता चला कि रेलवेकर्मी के परिवार की लड़की का नेकपुर निवासी हनी नाम के युवक से प्रेम संबंध है। पुलिस ने सबसे पहले छोटा को पीलीभीत से पकड़ा तो उसने बताया कि उसका नाम किसी ने रेलवेकर्मी की बेटी के साथ अरदास में बोल दिया था। तभी से रेलवेकर्मी उससे रंजिश मान रहा था। पुलिस ने शाम तक बदायूं से हनी को पकड़ लिया। हनी ने बताया कि उसका तीन महीने से रेलवेकर्मी की बेटी से अफेयर चल रहा है। सैटरडे रात रेलवेकर्मी की बेटी ने उसे फोन पर मिलने के लिए बुलाया था। जब रात करीब 11 बजे घर के बाहर खड़ा था तो उसकी दादी ने पूछा था। उसके बाद वह रात में दोबारा गया तो दादी ने लड़की के साथ मिलते हुए देख लिया तो वह मौका पाकर फरार हो गया। रात में पुलिस ने सभी का आमना सामना कराया तो लड़की ने प्रेम संबंध की बात कबूल ली और फिर रेलवे कर्मी और उसके परिवार ने झूठी डकैती की बात भी कबूल ली।

रेलवेकर्मी ने रात में डकैती की बात बताई थी, लेकिन जांच में प्रेम संबंध की बात निकलकर आई है। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

सिद्धार्थ वर्मा, सीओ सिटी फ‌र्स्ट

Posted By: Inextlive