Daughters' Day Movies 2020: डॉटर्स डे पर देखें ये बॉलीवुड मूवीज, जिनमें नजर आती है बाप-बेटी के रिश्‍ते की खूबसूरती

Updated Date: Sun, 27 Sep 2020 04:59 PM (IST)

Daughters' Day Movies 2020: हर साल सितंबर महीने की चौथे संडे को मनाया जाता है डॉटर्स डे यानि बेटी दिवस जो सबको याद दिलाता है कि परिवार में बेटियों की कितनी अहमियत है। इस डॉटर्स पर आप भी अपनी बेटी के साथ अपने रिश्‍ते को और मजबूत कीजिए और देखिए ये बॉलीवुड मूवीज जिनमें बाप बेटी का रिश्‍ता निखरकर सामने आता है...

Daughters' Day Bollywood Best Movies 2020: बाप और बेटी का रिश्‍ता इतना कमाल का होता है जिसे वो दोनों ही समझ सकते हैं, बेटों के लिए उसे समझ पाना कभी भी आसान नहीं होता। बॉलीवुड में कई ऐसी बेहतरीन फिल्‍में बनीं हैं, जिनमें बाप बेटी की रिश्‍ते की खूबसूरती को बहुत ही शानदार तरीके से पर्दे पर उतारा है। इस साल 27 सिंतबर को डॉटर्स डे सेलीब्रेट किया जा रहा है। तो आइए इस दिन अपनी बेटी के साथ खास वक्‍त बिताएं और देखें ये फिल्‍में जो इस रिश्‍ते को और भी ज्‍यादा खूबसूरत बना देंगी।

Dangal 2016: आमिर खान स्‍टारर यह मूवी इंडियन रेसलर महावीर सिंह फोगाट और उनकी बेटियों गीता और बबिता के रिश्‍ते की सच्‍ची और शानदार कहानी है, जिसमें एक पिता अपनी बेटियों को वर्ल्‍ड क्‍लास रेसलर बनाने के लिए जी जान लगा देता है। दंगल फिल्‍म पूरी तरह से यह बात साबित करने में कामयाब रहती है कि बेटियां किसी भी मामले में बेटों से कम नहीं होतीं...

Happy Daughters' Day 2020 Wishes, Quotes, Status: इन खूबसूरत मैसेजेस से दुनिया को बताएं कि इतनी खास क्‍यों हैं बेटियां

Piku 2015: मेगास्‍टार अमिताभ बच्‍चन, दीपिका पादुकोण और इरफान खान स्‍टारर फैमिली ड्रामा और कॉमेडी मूवी पीकू में कब्‍ज से परेशान रहने वाले पिता अमिताभ और बेटी दीपिका की इमोशनल और फनी केमेस्‍ट्री सच में कमाल की है। साथ ही इस कहानी में इरफान का बिंदास अंदाज पीकू के हर सीन को और भी कमाल का बना देता है।

Angrezi Medium 2020: इरफान खान, राधिका मदान और करीना कपूर की अदाकारी से सजी इस मूवी में एक पिता (इरफान खान) अपनी इकलौती बेटी (राधिका मदान) के सपने को पूरा करने के लिए उसे विदेश में पढ़ाई करने भेजता है। ऐसा करने के लिए वो अपनी पूरी जिंदगी को दांव पर लगा देता है। बेटी राधिका विदेश में जब किसी मुश्‍किल में फंस जाती है, तो वो खुद वहां पहुंचकर उसे सपोर्ट देता है। बेटी के सपने को पूरा करने के लिए एक बाप क्‍या क्‍या नहीं करता है। इसी कहानी को शानदार तरीके से फिल्‍मी पर्दे पर पेश करती है मूवी 'अंग्रेजी मीडियम'।

Thappad 2020: हर तरह के लाड़ प्‍यार में पली बेटी को जब उसका पति बिना वजह सबके सामने थप्‍पड़ मार देता है, तो बेटी का सपोर्ट सिर्फ एक पिता ही करता है। घरेलू झ़गड़ों और उनकी उलझ़नों को खूबसूरती से दिखाती महिला प्रधान मुद्दे पर बनी मूवी थप्‍पड़ में तापसी पन्‍नू लीड रोल में हैं। इस मूवी में बेटी बनीं तापसी और पिता के रोल में एक्‍टर कुमुद मिश्रा के बीच के लगाव को बहुत ही गहराई से स्‍क्रीन पर दिखाया गया है। बाप बेटी के रिश्‍ते का एक खास पक्ष दिखाती यह मूवी दिल को छू लेने वाली है।

Khamoshi: The Musical 1996: मनीषा कोइराला, सलमान खान, नाना पाटेकर और सीमा विश्‍वास स्‍टारर इस मूवी में एक लड़की और उसके गूंगे बहरे माता-पिता के रिश्‍ते को बहुत ही इमोशनल ढ़ग से पेश किया गया है। बेटी मनीषा और म्‍यूजिक का बहुत शौक है, जबकि उनके पिता नाना पाटेकर न बोल सकते हैं औन न ही कुछ सुन सकते हैं। इसी बीच मनीषा की जिंदगी में आते हैं सलमान खान। इसके बाद बाप-बेटी का रिश्‍ता कितना उलझता और फिर कैसे सुलझ़ता है। यही इस मूवी की कहानी है। बाप और बेटी के इस अलग से रिश्‍ते को बहुत ही बेहतरीन तरीके से दिखाती है मूवी ''खामोशी द म्‍यूजिकल।

Posted By: Chandramohan Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.