RANCHI: 16 फरवरी को कांके थाना क्षेत्र में डेविड हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने हत्या के मुख्य आरोपी पवन को गिरफ्तार कर लिया है। रूरल एसपी के मुताबिक डेविड के बिजनेस पार्टनर पवन यादव ने ही उनकी हत्या की थी।

क्या है मामला

रूरल एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि डेविड और पवन एक साथ शेयर बाजार का काम करते थे। बाजार से पैसे वसूलने का काम डेविड करता था, जबकि निवेश का काम पवन करता था। डेविड की मेहनत की वजह से कारोबार में अच्छी कमाई हो रही थी। पवन दो साल के दौरान शेयर मार्केट में 25 लाख लगा चुका था और ज्यादा मुनाफा कमाने को लेकर बेईमानी करने लगा। जब डेविड को पूरे मामले की जानकारी हुई तो उसने अपने आप को कारोबार से अलग कर लिया और अपना अलग काम करने लगा। पवन इसको लेकर डेविड से काफी नाराज था और उसे रास्ते से हटाना चाहता था।

पत्थर से कूचकर मार डाला

16 फरवरी की शाम साजिश के तहत पवन ने डेविड को माफी मांगने के लिए बुलाया। इसी दौरान उसने धोखे से पीने के पानी में नींद की दवा मिलाकर डेविड को पिला दी। दवा जब अपना असर दिखाना शुरू की तो डेविड ने अपनी तबीयत खराब बताते हुए पवन को घर पहुंचाने की बात कही। इसके बाद डेविड उसे अपनी कार से कांके के रिंग रोड की तरफ ले गया। रास्ते में पवन ने कार से डेविड को उतार दिया और पत्थर से कूचकर हत्या कर दी।

टेक्निकल सेल की मदद से अरेस्टिंग

कांके रिंग रोड में लावारिस शव मिलने की सूचना पर पहुंची पुलिस दो दिन तक डेविड की पहचान नहीं कर पाई। लेकिन घटनास्थल की छानबीन के दौरान मौके से डेविड का पहचान पत्र मिला। जब डेविड का कॉल डिटेल निकाला गया तो पवन से बातचीत और हत्या वाले दिन दोनों के लोकेशन एक ही पाए गए। इसके बाद पुलिस ने पवन को गिरफ्तार कर लिया। जब उससे कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने सबकुछ उगल दिया।

Posted By: Inextlive