- डीडीयूजीयू के कैंटीन में मिलने वाले आईट्म्स में नहीं है क्वालिटी

- स्टूडेंट्स कई बार कर चुके हैं यूनिवर्सिटी प्रशासन से शिकायत

GORAKHPUR:

डीडीयूजीयू कैंपस में स्टूडेंट्स के लिए चलने वाले कैंटीन के खाने पीने की सामाग्री को लेकर स्टूडेंट्स ने नाराजगी व्यक्त की है। स्टूडेंट्स की माने तो कैंटीन संचालक द्वारा खाने पीने की क्वालिटी न तो मेंटेन किया जा रहा है और ना ही यूनिवर्सिटी प्रशासन ही इस पर कोई कार्रवाई करता है।

5 रुपए में चाय और समोसा

बता दें, डीडीयूजीयू कैंपस में स्टूडेंट्स के लिए नए भवन में कैंटीन चल रहा है। लेकिन कैंटीन में चाय समोसे के अलावा कभी-कभी फास्ट फूड आईट्म्स रखे जाते हैं। नूडल्स कभी मिलता है तो कभी नहीं। स्टूडेंट्स की माने तो कैंटीन का समोसा खाकर वो बीमार भी पड़ सकते है। इसकी शिकायत कैंटीन संचालक से करने पर, उसका कहना है कि 5 रुपए के समोसे और चाय में क्वालिटी कैसे मेंटेन किया जाएगा। वहीं कुछ स्टूडेंट्स ने सवाल उठाया कि एक ही संचालक को बार-बार कैंटीन क्यों दिया जाता है।

कुछ दिन पहले चीफ प्राक्टर से हुई थी शिकायत

बीते दिनों डीडीयूजीयू स्टूडेंट्स अनूप यादव ने कैंटीन की अव्यवस्था को लेकर चीफ प्राक्टर प्रो। प्रदीप यादव से शिकायत की थी। शिकायत में कहा कि कैंटीन की स्थिति दयनीय है। स्टूडेंट्स के हेल्थ के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। वहीं छात्र नेता योगेश प्रताप सिंह का कहना है कि कैंटीन में पीने की पानी की कोई व्यवस्था नहीं है। वाटर कूलर कई महीने से खराब पड़ा है। इतना ही नहीं कैंटीन का टॉयलेट भी पूरी तरह डैमेज है। जिससे ग‌र्ल्स स्टूडेंट्स को दिक्कत होती है।

उदासीन जिम्मेदार

चीफ प्राक्टर से किए गए शिकायत के बाद भी कैंटीन में अव्यवस्था बनी हुई है। यूनिवर्सिटी प्रशासन के उदासीन रवैये के कारण कैंटीन में मिलने वाले खाद्य पदार्थ की क्वालिटी को लेकर अभी तक मौके पर कोई भी जिम्मेदार नहीं पहुंचा।

कोट्स ।

कैंटीन में खाने पीने के आइट्म की क्वालिटी अच्छी नहीं है। इसकी कंप्लेन की गई है। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई है।

योगेश प्रताप सिंह, स्टूडेंट

कैंटीन सिर्फ चाय और समोसे तक सिमटा हुआ है। कई बार डिमांड करने के बाद नूडल्स या फिर बर्गर मिल जाता है।

आशुतोष, स्टूडेंट

कैंटीन के भीतर पानी की सबसे बड़ी समस्या है। इसकी शिकायत भी स्टूडेंट्स ने की थी। लेकिन किसी जिम्मेदार ने सुध नहीं लिया।

आदित्य, स्टूडेंट

खाने पीने के आइट्म की क्वालिटी बेहद खराब है। बार-बार एक ही कैटर्स को देने से यही दिक्कत होता है।

सत्यम, स्टूडेंट

फैक्ट फीगर

यूनिवर्सिटी कैंपस में स्टूडेंट्स की संख्या - 12500

नूडल्स का रेट - 15 रुपए

चाय व समोसा - 5 रुपए

बर्गर - 10 रुपए

वर्जन

कुछ दिन पहले स्टूडेंट्स ने शिकायत दर्ज कराई थी। कैंटीन में अव्यवस्था को लेकर प्रशासनिक अधिकारी को अवगत करा दिया गया है। जल्द ही इसका निस्तारण कर लिया जाएगा।

प्रो। प्रदीप यादव, चीफ प्राक्टर, डीडीयूजीयू

Posted By: Inextlive