-डीडीयूजीयू कैंपस में पुलिस के हस्तक्षेप के विरुद्ध रजिस्ट्रार को दिया ज्ञापन

GORAKHPUR: डीडीयूजीयू कैंपस में पुलिस की दखल अंदाजी के खिलाफ स्टूडेंटस सड़क पर उतर आए हैं। वीसी चैंबर में छात्रों के साथ चौकी इंचार्ज की बदसलूकी और वीसी का चुपचाप देखते रहना शुक्रवार को दिनभर शहर में चर्चा का विषय बना रहा। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की खबर के बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन भी बैकफुट पर आ गया है। छह सितंबर के अंक में खबर प्रकाशित होने के बाद चीफ प्राक्टर प्रो। प्रदीप यादव ने कहा कि कैंपस में किसी भी कीमत पर स्टूडेंट्स का उत्पीड़न नहीं होने दिया जाएगा। पुलिस की दखलअंदाजी नहीं चलने दी जाएगी। जो यूनिवर्सिटी का स्टूडेंट है वह अपनी समस्या अनुशासन में रहते हुए कह सकता है। किसी भी स्टूडेंट के खिलाफ मुकदमा या फिर पुलिस बल का प्रयोग नहीं होने दिया जाएगा।

उन्होंने कैंपस के अंदर स्टूडेंटस से अनुशासन बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि स्टूडेंट्स अपनी मांग या समस्या बिना किसी प्रदर्शन या फिर हंगामा के कह सकते हैं। फिर उनकी समस्या का निस्तारण किया जाएगा। लेकिन किसी भी कीमत पर अराजकता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

6 सितंबर के अंक में हुआ प्रकाशित

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट न्यूज पेपर में 6 सितंबर के अंक में 'कॉलर पकड़ हड़काता रहा दरोगा, देखते रहे कुलपति' खबर प्रकाशित होने के बाद यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। छात्रों का आरोप है कि यूनिवर्सिटी प्रशासन पुलिस बल का प्रयोग कर स्टूडेंट को पिटवाने का काम कर रही है। जो निंदनीय है। छात्र संघ संघर्ष समिति ने शुक्रवार दोपहर विरोध प्रदर्शन करते हुए कुलसचिव को ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया कि 2 सितंबर को छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर छात्र नेता कमलेश यादव (शोध छात्र) के नेतृव में वीसी से वार्ता हो रही थी। इसी बीच अचानक विश्वविद्यालय चौकी इंचार्ज बदरूद्दीन ने मुल्जिम बनाने की बात कहते हुए आपा खो दिए। और मुल्जिम बनाकर जेल भेजने की बात करते हुए धक्का देने लगे। जबकि इस घटना को वीसी प्रो। वीके सिंह देख रहे थे। विरोध प्रदर्शन करते हुए छात्रों ने कहा कि कैंपस में पुलिस के हस्तक्षेप पर रोक लगाई जाए। यूनिवर्सिटी प्रशासन पुलिस का भय बनाकर दहशत का माहौल बना रहा है। प्रदर्शन करने वालों में छात्रसंघ संघर्ष समिति के अध्यक्ष व छात्र नेता शिव शंकर गौड़, भास्कर चौधरी, आंशुमान पाठक, योगेश प्रताप सिंह, गौरव वर्मा, नारायण दत्त पाठक, मंजेश कुमार आदि मौजूद थे।

Posted By: Inextlive