- डीडीयूजीयू के संवाद भवन में मेधा के सहयोग से आर्गनाइ्ज्ड हुआ सस्टेनेबल एंटरप्राइजेज अवार्ड-2019

GORAKHPUR:

दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर यूनिवर्सिटी में 'मेधा' के सहयोग से जागृति सेवा संस्थान और कोका-कोला इंडिया ने बुधवार को 'सस्टेनेबल इंटरप्राइज अवॉर्ड 2019' का आयोजन किया। यह अवार्ड उन युवाओं के लिए है, जो जल संरक्षण, कृषि और रिसाइकिलिंग के क्षेत्रों में इंटरप्रिन्योर की कल्पना करते हैं। इसका लक्ष्य युवाओं के लिए एक ऐसा मंच तैयार करना है, जहां आकर वे अपने अभिनव विचारों पर चर्चा कर सकें ताकि देश आज जिन बड़ी समस्याओं से जूझ रहा है, उनका समाधान हो सके। देवरिया डिजाइन की पूजा शाही ने युवाओं को उद्यमिता की ओर बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

ज्वलंत मुद्दों का होगा समाधान

यात्रा के कार्यकारी अमित सिंह ने कहा कि युवा स्थायी विकास और वृद्धि के वाहक होते हैं। ज्वलंत समस्याओं, जैसे युवाओं में बेरोजगारी, पर्यावरण समस्या और सामाजिक असमानता के समाधान में उनकी भागीदारी और नेतृत्व बहुत जरूरी है। जागृति इंटरप्राइजेज सेंटर, पूवरंचल में कार्यरत प्रीति पांडेय ने कहा कि यह सस्टेनेबल इंटरप्राइज अवार्ड का तीसरा संस्करण है। यह प्रोग्राम जल्द ही भारत के 30 अन्य टियर 2 और 3 शहरों में आर्गनाइ्ज्ड होंगे।

वेबसाइट पर कर सकते हैं अप्लाई

प्रतिभागी www.jagriti.org/sea वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन 30 क्षेत्रों में से प्रत्येक शहर और उनके आसपास की 3 आइडियाज को जागृति सेवा संस्थान और कोका-कोला इंडिया के प्रतिष्ठित और अनुभवी निर्णायक मंडल सदस्यों द्वारा चुना जाएगा। इसमें चुने गए 90 फाइनलिस्ट मुंबई में होने वाले ग्रैंड फिनाले में प्रतिस्पर्धा करेंगे। शीर्ष तीन विजेता टीमों के सभी सदस्यों को आर्थिक पुरस्कार व विश्व की सबसे बड़ी उद्यमी रेल यात्रा, जागृति यात्रा-2019 के 12वें संस्करण के लिए विशेष छूट दी जाएगी।

Posted By: Inextlive