नाले में मासूम और संदूक में मिला युवक का शव

2019-06-07T11:11:50Z

मेरठ में दो अलगअलग स्थानों पर शव मिलने से सनसनी फैल गई ब्रह्मापुरी थानाक्षेत्र स्थित अंजुम पैलेस के समीप नाले में 3 दिन से गायब एक मासूम का शव मिला तो वहीं दूसरा शव लिसाड़ी गेट थानाक्षेत्र स्थित समर गार्डन में एक संदूक में मिला

meerut@inext.co.in
MEERUT :
गुरुवार को मेरठ में दो अलग-अलग स्थानों पर शव मिलने से सनसनी फैल गई. ब्रह्मापुरी थानाक्षेत्र स्थित अंजुम पैलेस के समीप नाले में 3 दिन से गायब एक मासूम का शव मिला तो वहीं दूसरा शव लिसाड़ी गेट थानाक्षेत्र स्थित समर गार्डन में एक संदूक में मिला. मासूम की दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका पुलिस जता रही है तो वहीं लिसाड़ी गेट में मिले शव की पहचान मिटाने के लिए चेहरे पर तेजाब उड़ेला गया है. वीभत्स वारदातों को अंजाम देकर एक बार फिर हत्यारों ने मेरठ पुलिस को चुनौती दी है. वहीं एसएसपी नितिन तिवारी ने दोनों हत्याकांड के आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के आदेश थाना पुलिस को दे दिए हैं.

 

केस नंबर-1

दुष्कर्म कर मासूम की हत्या

3 दिन पहले कांशीराम कॉलोनी से लापता हुई थी मासूम

गुरुवार को अंजुम पैलेस के समीप नाले में मिला शव

 

तीन दिन से लापता हापुड़ रोड कांशीराम कालोनी निवासी नौ साल की मासूम बालिका की हत्या कर दी गई. आशंका है कि उसके साथ दुष्कर्म भी किया गया है. गुरुवार को बच्ची का शव ब्रह्मपुरी थानाक्षेत्र में अंजुम पैलेस के पीछे नाले में पड़ा मिला.


यह है मामला

प्राप्त जानकारी के मुताबिक खरखौदा थानाक्षेत्र के कांशीराम कालोनी में रहने वाली नौ साल की मासूम तीन दिन पहले घर से चावल लेने दुकान पर गई थी. मगर फिर वो घर नहीं लौटी. ईद की तैयारियां मातम में बदल गई और परिवार मासूम की तलाश में दर-दर भटकने लगा. सूचना पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया. तीन दिन बाद गुरुवार को बालिका का शव ब्रह्मापुरी थानाक्षेत्र के अंजुम पैलेस के पीछे नाले में पड़ा मिला. पुलिस का मानना है कि दुष्कर्म के बाद बालिका की हत्या की गई है. एसओ रघुराज सिंह का कहना है शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिय गया है. मुकदमा खरखौदा थानाक्षेत्र में दर्ज है.

 

केस नंबर-2

संदूक में मिला शव

लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के समर गार्डन पुलिस चौकी के समीप मिला शव

पहचान छिपाने के लिए शव के चेहरे पर उड़ेला तेजाब, शिनाख्त नहीं

लिसाड़ी गेट थानाक्षेत्र स्थित समर गार्डन में एक खाली प्लाट में गुरुवार की सुबह संदूक के भीतर एक युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई. सूचना मिलने के बाद थाना पुलिस समेत सीओ कोतवाली मौके पर पहुंचे. शव को संदूक से बाहर निकलवाया और शिनाख्त कराने का प्रयास किया. मगर मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी क्योंकि पहचान मिटाने के लिए युवक के चेहरे पर तेजाब डाला हुआ था.

शव मिलने से सनसनी

जानकारी के मुताबिक गुरुवार सुबह छह बजे समर गार्डन में रहने वाले सलीम ने समर गार्डर पुलिस चौकी से मात्र पचास मीटर की दूरी पर एक खाली प्लॉट में बने गड्ढे में एक संदूक को देखा. कुछ संदिग्ध नजर आया तो आसपास भीड़ जुट गई और लोगों ने इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी. सूचना मिलने के बाद सीओ कोतवाली दिनेश शुक्ला लिसाड़ी गेट पुलिस को साथ लेकर मौके पर पहुंचे.

हाथ पर लिखा है नाम

पुलिस ने संदूक का ताला तोड़ा तो उसमें प्लास्टिक की बोरी में बंद एक युवक का शव मिला. पुलिसकर्मियों ने शव को संदूक से बाहर निकलवाया. करीब दो घंटे तक शव की शिनाख्त नहीं हुई तो शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस ने बताया शिनाख्त मिटाने के लिए मृतक के चेहरे पर तेजाब डाला हुआ था. मृतक के हाथ पर ओमबीर लिखा हुआ है और गर्दन पर दस रुपये का नोट चिपका हुआ था. मुकदमा दर्ज कर पुलिस जांच में जुट गई.

दोनों ही वारदातों में पुलिस को जल्द से जल्द वर्कआउट करने के आदेश दिए गए हैं. युवक की शिनाख्त के प्रयास पुलिस कर रही है. मासूम के मर्डर के आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस परिजनों से जानकारी जुटा रही है.

डॉ. एएन सिंह, एसपी सिटी, मेरठ


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.