- 14 मई से लापता था तोली बड़कोट का व्यक्ति

- झगड़े के बाद गायब था व्यक्ति

- मारपीट के आरोपियों पर आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा बढ़ाई

देहरादून, सहसपुर थाना इलाके के लांघा से 14 मई को लापता हुआ युवक का शव एसडीआरएफ ने ढालीपुर पावर हाउस के इंटेक से बरामद किया है. बताया जा रहा है कि 14 मई को उसका कुछ लोगों से झगड़ा हुआ था, जिसके बाद से वह गायब था. शव मिलने के बाद परिजनों ने आरोपियों के खिलाफ केस में हत्या की धारा बढ़ाने की मांग को लेकर हंगामा किया. पुलिस ने किसी तरह उन्हें मनाया और आरोपियों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा बढ़ाई.

झगड़े के बाद हुआ था गायब

सहसपुर थाने में तोली बड़कोट निवासी दीपा पत्नी धर्मपाल ने तहरीर दी थी कि उसका पति व मोहन सिंह पुत्र बाबूलाल टेंट हाउस में काम करते हैं. 14 मई को लांघा में संतराम के यहां टेंट उतार रहे थे तो संतराम व उसके रिश्तेदारों ने किसी बात को लेकर उनके साथ मारपीट की, जान से मारने की धमकी दी और चोरी का झूठा आरोप भी लगाया. जिसके बाद से पति धर्मपाल उर्फ जीवन सिंह गायब है.

पत्नी को कॉल कर कहा था आखिरी सलाम

पुलिस और एसडीआरएफ ने धर्मपाल की खोजबीन शुरू की तो उसकी बाइक एवं मोबाइल फोन ढालीपुर पुल के पास से बरामद हुआ. पत्नी ने बताया कि उसने उसे फोन कर आखिरी सलाम कहा था. इसके बाद पुलिस ने शक्तिनगर में उसकी तलाश तेज की. गायब होने के सातवें दिन सोमवार को उसका शव ढालीपुर पावर हाउस के इंटेक से बरामद हुआ. शव की शिनाख्त के लिए मौके पर बुलाए गए परिजनों और ग्रामीणों ने मारपीट के आरोपियों पर हत्या की धारा बढ़ाने को लेकर हंगामा काटा. हंगामा बढ़ने पर विकासनगर इंचार्ज महेश जोशी मय पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचे. काफी देर तक समझाने पर ग्रामीण शांत हुए. पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है. सहसपुर थाना इंचार्ज विजय सिंह के अनुसार पहले से केस में संतराम आदि के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा भी बढ़ाई गयी है. जांच में जैसे-जैसे नाम सामने आएंगे, मुकदमें में नामजद किया जाएगा.

Posted By: Ravi Pal