- फोरलेन पर हत्या कर फेंकी थी डेड बॉडी

- बेलीपार से लापता युवती ने प्रेमी से रचाई शादी

GORAKHPUR: खोराबार एरिया में फोरलेन पर मिली युवती की डेड बॉडी की पहचान नहीं हो सकी है। युवती को अपनी बेटी बताने वाले परिजन अब मुकरने लगे हैं। परिजनों का कहना है कि उनकी बेटी दिल्ली में है। 20 जनवरी तक वह लौटकर घर आ जाएगी। पुलिस का कहना है कि युवती के लौटने से आशंका के बादल छट जाएंगे।

31 दिसंबर को मिली थी डेड बॉडी

खोराबार एरिया में फोरलेन के पास हत्या कर फेंकी अज्ञात युवती की डेड बॉडी मिली। बदमाशों ने गोली मारकर जान लेने के बाद उसका चेहरा कूच दिया था। तीन दिनों तक इंतजार करके पुलिस ने डेड बॉडी का पोस्टमॉर्टम करा दिया। आठ जनवरी को खोराबार पहुंचे लोगों बेलीपार एरिया के लोगों ने युवती की पहचान का दावा किया। एक दंपति ने उसको अपनी बेटी बताते हुए अपहरण, हत्या का आरोप लगाया।

सहयोगी को पकड़ा

युवती के अपहरण, उसकी हत्या की सूचना से पुलिस एक्टिव हो गई। युवती के गांव में छापा डालकर आरोपी युवक के पिता, उसके एक दोस्त को पुलिस ने उठा लिया। पूछताछ के दौरान नया मोड़ आ गया। आरोपी युवक की मां ने कुछ लोगों की मदद से युवती के जिंदा होने की सूचना पुलिस अधिकारियों को दी। युवती के जिंदा होने की बात सामने आने पर पुलिस ने उससे बात कराने को कहा। उसके मोबाइल पर बात करके परिजनों ने बताया कि उनकी बेटी जिंदा है। 20 जनवरी तक वह लौट आएगी। पुलिस का कहना है कि दिल्ली में उसने शादी कर ली है।

पहले भी सामने आ चुके हैं मामले

अज्ञात युवतियों की डेड बॉडी मिलने, उनकी पहचान होने के मामले में पुलिस कई बार गच्चा खा चुकी है। इस वजह से पुलिस भी इस घटना में सोचसमझ कर कदम उठा रही है। पुलिस का कहना है कि युवती के सामने आने से दूध का दूध, पानी का पानी हो जाएगा।

केस एक:

31 दिसंबर 2015: खोराबार एरिया के बहरामपुर में फोरलेन के किनारे अज्ञात युवती की हत्या कर फेंकी गई डेड बॉडी मिली। गोली मारकर हत्या करने के बाद बदमाशों ने पहचान छिपाने के लिए चेहरा कूच दिया था। इस मामले में पहले पहचान का दावा किया गया। फिर परिजन बेटी के जिंदा होने का दावा कर रहे हैं।

केस दो:

10 अगस्त 2014 सहजनवां एरिया में कसरवल के पास झाडि़यों में युवती की डेड बॉडी मिली। दो दिनों बाद उसकी पहचान होने का दावा किया गया। हरैया निवासी एक अधिवक्ता ने उसको अपनी बेटी बताकर अभियुक्तों की गिरफ्तारी की मांग की। हालांकि जांच के दौरान उनकी बेटी जिंदा मिली। बस्ती पुलिस ने अधिवक्ता की बेटी और उसके प्रेमी को अरेस्ट किया।

केस तीन:

09 मई 2014 कैंट एरिया में रेलवे बस स्टेशन पर बॉक्स में युवती की डेड बॉडी मिली। हत्या के बाद कहीं से लाकर बॉक्स को उतारा गया था। शाहपुर, आवास विकास कॉलोनी निवासी फैमिली ने मृतका को अपनी बेटी बताया। लोगों ने उसका विधि विधान से अंतिम संस्कार किया। पुलिस की जांच में सामने आया कि युवती अपने प्रेमी संग फरीदाबाद-हरदोई में हैं। पुलिस ने उसको बरामद करके आरोपी प्रेमी को अरेस्ट किया। बॉक्स में मिली युवती की पहचान नहीं हो सकी।

युवती के पिता ने मोबाइल पर बात की है। उन्होंने दावा किया है कि बेटी जिंदा है। इसलिए युवती को बुलाया गया है। युवती के सामने आते ही सारा मामला सामने आ जाएगा।

रामाशीष सिंह यादव, एसओ खोराबार

युवती की गुमशुदगी दर्ज है, इसलिए युवती की तलाश की जा रही है। युवती के सामने आने के बाद ही फाइल क्लोज की जाएगी।

गौरव सिंह, एसओ बेलीपार

Posted By: Inextlive