- शव मिलने के बाद लिसाड़ी गेट में तनाव, भीड़ ने आरोपियों का घर फूंका

- हत्यारोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने हाथरस के जंगल से शव बरामद किया

Meerut : पुलिस की लापरवाही से व्यापारी का अगवा बेटा मारा गया, जिसे लेकर गुस्साई भीड़ बेकाबू हो गई। अपहरणकर्ताओं के घर को फूंक दिए गए। पांच लाख फिरौती की रकम मांगने के बाद भी पुलिस बदमाशों को ट्रेस नहीं कर पाई। जब बदमाश पुलिस की गिरफ्त में आए, तब तक जीशान की हत्या हो चुकी थी। हत्यारोपी जीशान के पड़ोसी हैं, जो उसे अगवा कर हाथरस ले गए, वहां हत्या करने के बाद शव को जंगल में फेंक दिया।

नमाज पढ़कर लौट रहा था

इस्लामाबाद के आजाद रोड गली नंबर तीन में मोहम्मद नदीम का कपड़े का कारखाना है। 30 जून को नदीम के 11 वर्षीय बेटे जीशान का अपहरण हुआ था। उस समय जीशान नमाज पढ़कर लौट रहा था। अपहरण के बाद नदीम को मोबाइल पर काल कर बदमाशों ने पांच लाख की फिरौती मांगी थी। यह काल मथुरा-अलीगढ़ मार्ग पर पड़ने वाले कस्बे राया से आई थी।

आरोपी है पड़ोसी

तभी से सीओ कोतवाली और क्राइम ब्रांच की टीम को लगाया गया था। वारदात के चार दिन बाद पुलिस के हत्थे नाजिम और मोनू चढ़ गए। दोनों ही नदीम के पड़ोसी हैं। दोनों को पकड़कर पूछताछ की जा रही थी। इसी दौरान सोमवार को बच्चे की हत्या कर शव हाथरस के जंगल में फेंक दिया गया। बच्चे की बरामदगी को लेकर मोनू और नाजिम पुलिस को हाथरस ले गए, जहां पर पुलिस के बच्चे के शव को बरामद किया।

गला दबाकर मारा

पुलिस का कहना है कि मोनू और नाजिम के साथी वसीम और बिहारी सिंह ने बच्चे को हाथरस में गला दबाकर मार दिया। पुलिस ने वसीम को भी पकड़ लिया, बिहारी सिंह को पकड़ने के लिए दबिश डाली जा रही है। पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि पांच लाख की फिरौती के लिए अपहरण किया था। फिरौती नहीं मिलन पर बच्चे की हत्या कर दी गई।

लोगों ने किया बवाल

हत्या के बाद लिसाड़ीगेट के आजाद रोड पर लोग भड़क गए। तनाव को देखते हुए पीएसी और सिटी सर्किल के थानों की पुलिस लिसाड़ीगेट थाने पर बुला ली गई है। इसी बीच गुस्साई भीड़ ने अपहरणकर्ताओं के परिजनों को पीटा। भीड़ ने उनके घर को फूंका डाला। पुलिस मूक दर्शक बनकर नजारा देखती रही। इस दौरान उत्पाती लोगों ने मीडियाकर्मियों के कमरे भी छीन लिए.अतिरिक्त पुलिस बल बुलाने के बाद ही हालात काबू किए गए।

जीशान को अगवा करने के बाद ही हाथरस में ले जाकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने तीन अपहरणकर्ताओं को पकड़ा है। एक आरोपी को पकड़ने के दबिश दे रहे हैं। सुरक्षा को लेकर लिसाड़ीगेट थाने में पुलिस बल तैनात कर दिया है।

-जे रविंदर गौड, एसएसपी।

Posted By: Inextlive