मां के आंचल को लगी मदर्स डे पर मौत की नजरे

हाईवे किनारे शौच के लिए बैठे इकलौते पुत्र को ट्रक ने रौंदा

खुद की आंख के सामने बेटे की दर्दनाक मौत देख कांप गया सुमन का कलेजा

बालक के चाचा ने ट्रक चालक के खिलाफ पुलिस को दी तहरीर

pratapgarh@inext.co.in

PRATAPGARH: 'ऐसा क्या गुनाह किया कि लुट गए' मदर्स-डे पर सूनी हुई गोद से व्यथित हो कर विलख रही एक मां का यही कहना था। मौत उसके एकलौते पुत्र का पीछा की तो उसे मार कर ही दम ली। शनिवार- रविवार की भोर उसके जिगर के टुकड़े ने कहा कि उसे शौच जाना है। मुंहबोले लाल को ले जा कर वह हाईवे के किनारे शौच के लिए बैठा दी, और कुछ दूरी पर जा कर खुद खड़ी हो गई। इसी बीच काल बन कर दौड़ते हुए आए एक ट्रक ने उसके बेटे को रौंद दिया। अपनी आंख के सामने बेटे की दर्दनाक मौत को देख मां का कलेजा मुंह को आ गया। हादसे के बाद ट्रक सहित चालक फरार हो गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के चाचा ने मामले की तहरीर फतनपुर थाने में दी है।

तीन बहनों में था अकेला

फतनपुर थाना क्षेत्र के रामापुर गांव निवासी स्व। घनश्याम शर्मा का (11) वर्षीय पुत्र अंकित तीन बहनों में अकेला भाई था। एकलौता होने के नाते घर में उसका काफी दुलार था। वह पास के एक स्कूल में कक्षा तीन में पढ़ता था। भोर में करीब साढ़े तीन बजे अचानक वह नींद से जाग गया और मां सुमन से कहा कि उसे शौच जाना है।

थोड़ी दूरी पर खड़ी थी मां

बेटे के मुंह से निकलते ही उसकी हर मुराद पूरी करने वाली मां शौच के लिए उसे घर के पास बादशाहपुर-प्रतापगढ़ हाईवे किनारे ले जा कर बैठा दी। वह शौच करने लगा तो उसकी मां थोड़ी दूर जा कर खड़ी हो गई। इसी बीच बादशाहपुर की तरफ से तेज रफ्तार में आ रहे एक ट्रक ने शौच के लिए बैठे अंकित को बुरी तरह रौंद दिया। उसके ऊपर ट्रक के चढ़ते ही उसका शव क्षतविक्षत हो गया। अपनी आंख के सामने बेटे की इतनी दर्दनाक मौत देख सुमन का कलेजा कांप उठा।

पूरा गांव हुआ गमगीन

वह दहाड़ मार कर बेटे के शव से लिपट कर रोने लगी। सुमन की वेदना भरी आवाज भोर के सन्नाटे को चीरती हुई ग्रामीणों तक पहुंची तो मौके पर भीड़ जमा हो गई। बालक की मौत देख न सिर्फ परिजन बल्कि पूरे गांव की आंखें नम हो गई। घटना होते ही ट्रक सहित चालक मौके से फरार हो गया। ग्रामीणों ने सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के चाचा कमलेश ने मामले की तहरीर पर फतनपुर में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर लिया।

Posted By: Inextlive