सोरांव के रंगपुरा में सगाई के दौरान चली गोली से 5 साल के मासूम की मौत

ALLAHABAD: सोरांव थाना क्षेत्र के रंगपुरा गांव में शुक्रवार की दोपहर एक सिपाही की सगाई के दौरान हुई हर्ष फायरिंग के दौरान गोली लगने से पांच साल के मासूम की जान चली गई। घटना में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद खुशियों में डूबे परिवार में मातम फैल गया। फायरिंग की घटना के बाद मौके पर मची भगदड़ के बीच फायरिंग करने वाला युवक मौके से फरार हो गए।

सगाई के लिए आए थे लड़के वाले

प्रतापगढ़ के कोतवाली थाना क्षेत्र के रायगढ़ गांव निवासी भागीरथी सरोज का बेटा नवजीत सिपाही के पद पर तैनात है। वर्तमान में उसकी पोस्टिंग वाराणसी में है। शुक्रवार को सिपाही की सगाई सोरांव थाना क्षेत्र के रंगपूरा गांव के रहने वाले सुनील सरोज की पुत्री शिवानी थी। दोपहर में रस्म अदायगी चल रही थी। इसी दौरान लड़की पक्ष से आए स्कार्पियो सवार असलहाधारी युवक ने हर्ष फाय¨रग शुरू कर दी। उसने राइफल से तीन गोलियां चलाई। गोली लगने से (5) पुत्र राजेश सरोज निवासी मानधाता प्रतापगढ़ की मौत हो गई जबकि राहुल (22) पुत्र शिवशंकर सरोज और संदीप (32) पुत्र हरिलाल सरोज रायगढ़ प्रतापगढ़ जख्मी हो गए। दोनों घायलों को इलाज के लिए एसआरएन हॉस्पिटल में एडमिट करा दिया गया। हर्ष फाय¨रग में बच्चे की मौत की खबर मिलते ही एडीजी एसएस साबत, आइजी रमित शर्मा और एसएसपी आकाश कुलहरि हॉस्पिटल पहुंच गए।

पहले भी जा चुकी है जान

अप्रैल 2018

सोरांव के जमुई गांव में द्वारचार के समय हुई हर्ष फायरिंग में गोली लगने से महिला घायल

मई 2017

घूरपुर के चितौरी गांव में तिलकोत्सव के दौरान हर्ष फायरिंग में गोली लगने से दो लोग घायल

मई 2016

लालापुर के जगदीशपुर गांव में द्वारचार के समय हर्ष फायरिंग में गोली लगने से दुल्हन के चाचा झल्लर की मौत

अप्रैल 2016

मेजा के उन्नौर गांव में जयमाल के वक्त हर्ष फायरिंग में गोली लगने से बाराबंकी के 11 वर्षीय आशीष की मौत

नवंबर 2015

नवाबगंज के चकरावा गांव में बारात विदाई से पूर्व दुल्हे संग बधाई पूजन के दौरान हर्ष फायरिंग में गोली लगने से दूल्हे के पिता की मौत

जून 2009

नैनी औद्योगिक क्षेत्र में आई बारात में हर्ष फायरिंग को लेकर हुए विवाद में तीन लोगों की धारदार हथियार से हत्या

हर्ष फायरिंग करने वाला युवक का नाम नियाज है। वह लड़की पक्ष से सगाई समारोह में शामिल होने आया था। आरोपी की तलाश में टीमें लगातार छापेमारी कर रही है।

-आकाश कुलहरि

एसएसपी

Posted By: Inextlive