- पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक चोट लगने से हुई मौत

- तीन दिन से लापता था 14 वर्षीय किशोर

देहरादून, तीन दिन से लापता एक 14 वर्षीय किशोर का क्षत-विक्षत शव रेलवे स्टेशन के पास से बरामद हुआ। वह पास की ही एक बस्ती का रहने वाला था। बताया जा रहा है कि वह चलती ट्रेन में स्टंट करता था। कई बार लोगों ने उसे चलती ट्रेन में बोगियों में चढ़ते-उतरते देखा था। परिजनों ने उसकी गुमशुदगी थाना कोतवाली में दर्ज कराई थी। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से खुलासा हुआ कि उसकी मौत चोट लगने से हुई है।

30 मार्च को हुआ लापता

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक 30 मार्च को 14 वर्षीय शिवम घर से लापता हो गया था। देर शाम तक जब वह घर नहीं लौटा तो परिजनों ने कोतवाली में उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई। पुलिस उसकी तलाश में जुट गई। संडे को सुबह करीब 11 बजे लक्खीबाग चौकी को सूचना मिली की त्यागी रोड रेलवे ट्रैक के पास एक बच्चे का शव क्षत-विक्षत हालात में पड़ा है। पुलिस मौके पर पहुंची तो मृतक की पहचान शिवम के रूप में हुई।

ट्रेन में स्टंट का शौक

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक परिजनों से शिवम के बारे में पूछताछ की गई तो शिवम पटेलनगर स्थित एक स्कूल में चौथी क्लास का छात्र था। वह अक्सर ट्रेन की चलती बोगी पर स्टंट कर चढ़ता व उतरता था। कई बार उसके बड़े भाई आकाश ने इसे लेकर उसकी पिटाई भी की थी। लेकिन, जिद्दी होने के चलते उसने स्टंट करना नहीं छोड़ा। आखिर में उसकी मौत हो गई।

परिवार में शिवम सबसे छोटा

परिवार में शिवम 6 भाई-बहनों में सबसे छोटा था। शिवम की चार बहनें व एक बड़ा भाई आकाश है, जो रेलवे स्टेशन के पास नाई का काम करता है। पिता राजीव की मौत काफी समय पहले हो गई थी, घर का पालन पोषण बड़ा भाई व मां नीतू घरों में नौकरानी का काम कर चलाते हैं।

-----------------

बच्चे की मौत चोट लगने से हुई है, इसकी पुष्टि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुई है। पुलिस की प्राथमिक जांच में हत्या की आशंका जताई जा रही है, जिसके चलते शव का पंचनामा भरकर पोस्टमॉर्टम किया गया था। परिजनों से पूछताछ के दौरान जानकारी मिली की वह चलती ट्रेन की बोगियों में स्टंट करता था।

चन्द्रमोहन सिंह, सीओ सिटी

Posted By: Inextlive