- काकोरी के इमलिहा गांव में हुई दिल दहलाने वाली घटना

- सोते वक्त कोबरा ने काटा, गांव में हड़कंप

LUCKNOW: काकोरी के इमलिहा गांव में रविवार तड़के अपने घर में सो रही महिला व उसके बेटे को सांप ने काट लिया। सांप के काटते ही महिला तेज चीख के साथ जाग गई। शोर सुनकर जागे पति ने जब देखा तो पलंग के नीचे कोबरा रेंगता दिखाई दिया। अभी परिजन उन दोनों को लेकर हॉस्पिटल जाते, इससे पहले ही उन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

जाग गई महिला

काकोरी इमलिहा गांव निवासी दुलारे का बेटा सुरेंद्र किसान है। शनिवार रात वह अपनी पत्‍‌नी सीमा (24) और 11 महीने के बेटे अरव के साथ सो रहा था। सुरेंद्र के मुताबिक, रविवार तड़के करीब तीन बजे सीमा तेज आवाज में चीखी और उठकर बैठ गई। उसकी चीख सुनकर सुरेंद्र व अन्य परिजन भी जाग गए। सीमा ने अपना दाहिना हाथ दिखाते हुए कहा कि लगता है उसे किसी कीड़े ने काट लिया है। सुरेंद्र ने बताया कि सीमा के हाथ में काटे का निशान देख उन्हें विश्वास हो गया कि उसे किसी सांप ने ही काटा है। उसने फौरन अपने मोबाइल फोन की लाइट जलाई और पलंग के नीचे झांककर देखा। जहां एक काले रंग का कोबरा रेंग रहा था। रोशनी पड़ते ही कोबरा दीवार में बने छेद में घुस गया।

मच गया हड़कंप

सुरेंद्र के सांप देखते ही घर में हड़कंप मच गया। उसने फौरन बगल में सो रहे अरव को हिलाया लेकिन, उसका शरीर ठंडा पड़ चुका था। उसकी पीठ पर भी सांप काटने का निशान था। इसी बीच सीमा भी अचेत होकर जमीन पर धराशायी हो गई। परिजनों ने उसे उठाया और हॉस्पिटल की ओर जाने के लिये निकले। लेकिन, तब तक सीमा ने भी मौके पर ही दम तोड़ दिया। कुछ ही पलों में मां-बेटे की मौत से गांव में हाहाकार मच गया। सुरेंद्र को समझ नहीं आ रहा था कि चंद पलों में ही उसकी पूरी दुनिया ही उजड़ गई।

Posted By: Inextlive