मृतक के परिजनों ने साथियों पर लूट के बाद हत्या का लगाया आरोप

पुलिस ने आरोप के आधार पर साथी दोस्तों को पूछताछ के लिए उठाया

ALLAHABAD: बिहार से यहां कमाने आए राजगीर दीपक पुत्र रामप्रवेश राय की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई। सूचना पर पहुंचे परिजनों ने उसके साथियों पर लूट व हत्या का आरोप लगाया है। हालांकि पुलिस इसे हादसा बता रही है। परिजनों के दबाव व आरोप को देखते हुए हालांकि पुलिस परिजनों के आरोप को देखते हुए, दीपक के दो साथियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। वहीं मंगलवार दोपहर परिजनों ने पोस्टमार्टम हाउस के बाहर जमकर हंगामा किया। वहंी पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक युवक के सिर व शरीर में गंभीर चोट लगने से मौत की पुष्टि हुई है।

जानकारी के मुताबिक बिहार के छपरा जिले के सोनपुर थाना क्षेत्र स्थित पहलेजा शाहपुर गांव निवासी किसान राम प्रवेश का बेटा दीपक मिस्त्रीगिरी का काम करता था। वह सिविल लाइंस में रहने वाले एक ठेकेदार के साथ काफी समय से रहकर धूमनगंज इलाके में काम करता था। बताया जा रहा है कि रविवार रात कुछ लोगों ने उसे फोन करके ट्रांसपोर्ट नगर स्थित एक गेस्ट हाउस के पास मिलने के लिए बुलाया था। वहां पहुंचने पर दीपक व उसके साथियों ने मिलकर शराब पी। कुछ घंटे बाद दीपक काफी नशे में हो गया। बेहोशी की हालत में नंद किशोर नामक मजदूर ने उसे राजापुर स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया। हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने उसे स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। सोमवार देर रात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। किसी तरह इस घटना की जानकारी पुलिस और घरवालों को हुई। मंगलवार दोपहर पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंचे, पिता ने बेटे की लाश देखी तो जोर जोर से बिलख पड़े। किसी तरह मौजूद लोगों ने पिता को समझा बुझाकर शांत कराया। उन्होंने दीपक के ही कुछ साथियों पर हत्या का आरोप लगाया। पिता ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि दीपक को करीब 20 हजार रुपये वेतन मिला था और उसके पास सोने की चेन भी थी। ऐसे में लूट की खातिर उसकी पीट-पीटकर हत्या की गई। पोस्टमार्टम के बाद पिता व रिश्तेदार शव लेकर गांव चले गए। दीपक अविवाहित था और परिवार में मां मीना देवी, तीन भाई व तीन बहनें हैं।

दीपक की मौत हादसे में हुई है। परिजनों के आरोप को देखते हुए साथी विशाल व राजकिशोर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। सच्चाई का पता लगाया जा रहा है।

केपी सिंह, इंस्पेक्टर धूमनगंज

Posted By: Inextlive