सुभाष चौराहे पर शव रख लगाई न्याय की गुहार

2018-04-20T07:00:43Z

पूर्व प्रिंसिपल की मौत से मसीही समुदाय में भड़का गुस्सा, हाथों में पोस्टर बैनर लेकर किया प्रदर्शन

ALLAHABAD@ionext.co.in

ALLAHABAD: प्रताड़ना से परेशान होकर सुसाइड करने वाले जमुना क्रिश्चियन इंटर कालेज के पूर्व प्रिंसिपल आरके गॅवन की बॉडी के पोस्टमार्टम के बाद गुरुवार को जमकर हंगामा हुआ। पूर्व प्रिंसिपल की बॉडी लेकर मसीही समुदाय के लोग सुभाष चौराहे पहुंचे और वहां बीच सड़क पर रखकर प्रदर्शन और नारेबाजी की। इस दौरान हाथों में तख्ती, बैनर लेकर शव के साथ चल रहे लोग नारेबाजी करते रहे। सुभाष चौराहे पर बॉडी रखकर प्रदर्शन की सूचना मिलते ही अधिकारियों में हड़कंप मच गई। प्रभारी एसएसपी/एसपी गंगापार सुनील कुमार सिंह, सीओ बैरहना माधव सुर्कीति भी मौके पर पहुंचे। पुलिस अधिकारियों ने किसी तरह समझा बुझाकर प्रदर्शनकारियों को शांत किया। इसके बाद परिजन बॉडी लेकर राजापुर स्थित कब्रिस्तान गए और अंतिम संस्कार किया।

भूमाफिया पर उत्पीड़न का आरोप

जमुना क्रिश्चियन इंटर कालेज के पूर्व प्रिंसिपल आरके गवन ने स्कूल के पास स्थित मिशन कंपाउंड में बने अपने घर में बुधवार को फांसी लगा ली थी। उन्होंने सुसाइड नोट में कई लोगों का नाम लेते हुए उत्पीड़न का आरोप लगाया था। गुरुवार को सुभाष चौराहे पर प्रदर्शन के दौरान मसीही समुदाय के लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। प्रभारी एसएसपी सुनील कुमार सिंह ने आश्वासन दिया कि मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। आरोप सही पाए जाते हैं तो दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

पत्‍‌नी के नहीं रुक रहे आंसू

सुभाष चौराहे पर प्रदर्शन के दौरान वहां मौजूद पूर्व प्रिंसिपल की पत्‍‌नी आई गॅवन बिलख पड़ीं। उनकी आंखों से गिर रहे आंसू थमने का नाम ही नहीं ले रहे थे। उनकी हालत देखकर वहां मौजूद हर शख्स की आंख गिली हो गई। बेटे धीरज की आंखों में आंसू देख आईपीएस माधव सुर्कीति ने उसे न्याय का भरोसा देकर ढाढस बंधाया।

भाजपा नेता समेत तीन हैं नामजद

पूर्व प्रिंसिपल की मौत के मामले में भाजपा नेता समेत तीन लोगों के खिलाफ मुट्ठीगंज थाने में उत्पीड़न और आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज हुआ है। बेटे धीरज की तहरीर पर रूद्र नारायण पाठक, उदय प्रताप सिंह और शिव बहादुर सिंह को नामजद किया गया है। पूर्व प्रिंसिपल के सुसाइड नोट में भी इन्हीं तीनों का नाम पहली लाइन में है।

शिक्षक संगठनों ने जताया शोक

उत्तर प्रदेश प्रधानाचार्य परिषद की आकस्मिक बैठक सेवा समिति विद्या मंदिर इंटर कालेज में हुई। जिलाध्यक्ष डॉ। रघुराज सिंह ने पूर्व प्रिंसिपल आरके गॅवन के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया। प्रांतीय अध्यक्ष बृजेश कुमार शर्मा ने घटना के लिए उत्तरदायी लोगों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की मांग की। निर्णय लिया गया कि यदि शीघ्र ही आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो परिषद की ओर से प्रदर्शन शुरू किया जाएगा। इस मौके पर डॉ। राजकुमार मिश्र, लल्लू प्रसाद त्रिपाठी, सभापति तिवारी, मोरार जी त्रिपाठी, दीपक पाण्डेय समेत अन्य लोग मौजूद रहे। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ की ओर से भी पूर्व प्रिंसिपल आरके गॅवन की मौत पर शोक व्यक्त किया गया। संघ के मीटिंग की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष राम प्रकाश पाण्डेय ने की। इसमें शिक्षक विधायक सुरेश कुमार त्रिपाठी ने कहा कि आरके गॅवन ईमानदार व्यक्ति थे। महेश दत्त शर्मा, कुंज बिहारी पाण्डेय, रमेश चन्द्र शुक्ल, अनुज कुमार पाण्डेय आदि मौजूद रहे।

विधायक ने की कार्रवाई की मांग

जमुना क्रिश्चियन इंटर कालेज के पूर्व प्रिंसिपल आरके गॅवन की आत्महत्या पर इलाहाबाद झांसी स्नात्तक क्षेत्र के विधायक डॉ। यज्ञदत्त शर्मा ने शोक व्यक्त किया। उन्होंने आत्म हत्या के लिए जिम्मेदार लोगों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की। कहा कि सुसाइड के पीछे काशी नरेश के कथित केयर टेकर और पुलिस का गठजोड़ दोषी है। इसकी जांच सीबीसीआईडी से करायी जाए।

मसीह जागृति मंच ने दी श्रद्धांजलि

मसीह जागृति मंच की ओर से जमुना कम्पाउण्ड में शोक सभा का आयोजन हुआ। इसमें जमुना क्रिश्चियन इंटर कालेज के पूर्व प्रिंसिपल रमेश कुमार गवन के आकस्मिक निधन पर प्रदेश अध्यक्ष माइकल डेनियल की अध्यक्षता में दो मिनट मौन रहकर ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई। इस मौके पर अमित पॉल, नीतू पॉल, टीना फिलिप्स, दीपिका वेबेस्टर, निशा मसीह, विजय लाल समेत अन्य लोग मौजूद रहे।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.