- बिजनौर की रहने वाली युवती की पांच साल पहले हुई थी मेरठ में शादी

- मायके वालों ने ससुरालियों पर हत्या का आरोप लगाते हुए किया हंगामा

- ससुराल पक्ष के लोग बोले हत्या नहीं आत्महत्या की गई है

Meerut: शनिवार को छोटा बेगम बाग में संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत हो गई। सुबह जैसे ही इसकी जानकारी परिजनों को लगी तो वे मौके पर पहुंच गए और ससुरालियों पर हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा खड़ा कर दिया। ससुराल पक्ष आत्महत्या करने की बात पर अडिंग है। वहीं दूसरी ओर इस मामले में थाने में तहरीर नहीं दी गई है।

क्या है मामला

बिजनौर के नई बस्ती के रहने वाले सर्वजीत सिंह गुरु सिंह सभा के अध्यक्ष पद के साथ-साथ सेवादार भी हैं। उन्होंने अपनी बेटी प्रभजोत कोर उर्फ सोना उम्र फ्0 साल की शादी ख्009 में सोतीगंज में स्पेयर पा‌र्ट्स की दुकान करने वाले छोटा बेगम बाग निवासी तेजेंद्र सिंह पुत्र गुरमुख सिंह के साथ की थी। ससुरालियों का कहना था कि देर रात जब सब सो गए तो प्रभजोत कोर ने दरवाजे बंद करके फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इसके बाद मायके वालों को आत्महत्या करने की बात ससुरालियों को बता दी। आनन-फानन में मेरठ पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा खड़ा कर दिया। मायके पक्ष का कहना था कि दहेज के खातिर बेटी को परेशान किया जा रहा था, जिसके चलते ससुरालियों ने हत्या करने के बाद शव को फांसी पर लटकाया है ताकि आत्महत्या की बात कहकर खुद कानून के शिकंजे से बच जाए। काफी देर चले हंगामे को पुलिस ने शांत किया और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

गर्भवती थी प्रभजोत

प्रभजोत कोर साढ़े तीन महीने की गर्भवती थी, जिसके एक बच्चा भी था। इसके लिए डॉक्टर्स से उपचार भी चल रहा था, लेकिन संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होने के कारण सब आश्चर्यचकित थे।

इन्होंने कहा

मामला मेरे संज्ञान में है। हमने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। मायके पक्ष के लोगों ने ससुरालियों पर हत्या का आरोप लगाया था। लेकिन हमें कोई तहरीर नहीं आई है यदि तहरीर आएगी तो हम मुकदमा कायम कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

विजय कुमार सिंह

एसओ

लालकुर्ती

Posted By: Inextlive