- हॉस्पिटल में मौत, परिजनों ने शव रखकर किया प्रदर्शन

- मृतक की पत्‌नी को विभाग ने दिया 5 लाख का चेक

LUCKNOW :

बिजली विभाग की लापरवाही से एक संविदाकर्मी की मौत हो गई। उसे शुक्रवार रात 3 बजे लाइन बिछाने के लिए बुलाया गया था। रोड पर फैला तार ट्रक की चपेट में आया, जिसमें फंसकर वह दूर तक घिसटता चला गया। मौत के बाद परिजनों ने शनिवार दोपहर विद्युत उपकेंद्र के बाहर उसका शव रखकर मुआवजे के लिए प्रदर्शन किया। विभाग की ओर से मृतक की पत्‌नी को 5 लाख रुपए का चेक और 45 हजार रुपए नकद सहायता राशि सौंपी गई.

 

रात 3 बजे बुलाया

बाराबंकी निवासी ओम प्रकाश (26) चिनहट शिवपुरी कॉलोनी में पत्नी रेखा और ढाई साल की बेटी मानसी के साथ रहते थे। पत्नी रेखा ने बताया कि शुक्रवार रात 3 बजे विभाग के अधिकारियों ने उन्हें फैजाबाद रोड पर रिलायंस पेट्रोल पंप के पास 11 हजार वॉल्टेज की लाइन बिछाने के लिए बुलाया। ओम प्रकाश और उसके दो साथी रात 3 बजे वहां पहुंचे.

 

ट्रक में फंसा तार

ओम प्रकाश वहां साथियों के साथ काम कर रहे थे तभी फैजाबाद रोड की ओर से आए ट्रक में तार का एक छोर फंस गया। उसे छुड़ाने के चक्कर में ओम प्रकाश का पैर तार में फंसा और वे ट्रक के साथ घिसटते चले गए। जिससे उसका दाहिना पैर धड़ से उखड़ गया। गंभीर हालत में उन्हें इलाज के लिए लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया। ज्यादा उनकी मौत हो गई.

 

शव रखकर किया प्रदर्शन

शनिवार को परिजनों ने उनके शव को ईश्वरीपुरी पॉवर हाउस के पास रखकर मुआवजे की मांग की। देर शाम विभागीय अधिकारियों ने मृतक की पत्‌नी को 5 लाख का चेक और कर्मचारियों से जमा किए 45 हजार रुपये सौंपे।

Posted By: Inextlive