- बारिश के बाद बिजली के खंभे में उतरा करंट, चपेट में आए दो लोग

- करंट से बुरी तरह झुलसे एक की मौके पर मौत, विरोध में लगाया जाम

Meerut । लिसाड़ीगेट थाना क्षेत्र के तहत भूमिया पुल घंटे वाली गली स्थित बिजली के खंभे में उतरे करंट की चपेट में आकर सब्जी विक्रेता की मौत हो गई, जबकि बचाव में उतरा एक फल विक्रेता गंभीर रूप से झुलस गया। घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने गंभीर रूप से झुलसे युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराते हुए मृतक का पंचनामा पर पीएम के लिए भेजा।

कैस हुए घटना

शहर में विद्युत सुरक्षा के क्या इंतजाम हैं। उसकी पोल शनिवार को भूमिया पुल स्थित घंटे वाली में घटी घटना ने खोल दी। दरअसल, वार्ड संख्या 55 स्थित घंटे वाली गली में शरीफ (55) सब्जी का ठेला लगाता है। उसके ठिए के पास ही बिजली का एक खंभा खड़ा है। शनिवार दोपहर को हुई तेज बारिश के बाद उसके ठेले के पास ही एक बुजुर्ग पैर फिसलने से गिर गए। शरीफ ने खंभा पकड़ कर जैसे ही बुजुर्ग को उठाने का प्रयास किया करंट ने उसे अपनी चपेट में ले लिया। साथी को करंट की चपेट में आया देख उसके बचाव में पड़ोसी फल विक्रेता परवेज ने जैसे ही उसको बचाने का प्रयास किया तो उसको भी करंट के झटके लगे जिससे वह गंभीर रूप से झुलस गया। आसपास के लोगों ने घटना की सूचना तुरंत बिजली विभाग और पुलिस कंट्रोल रूम को दी।

लगाया जाम, हंगामा

बिजली विभाग की लापरवाही से हुई घटना से गुस्साए लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। मौके पर पहुंची थाना पुलिस और बिजली कर्मचारियों को देख गुस्साई भीड़ ने जाम लगा दिया। इस पुलिस ने बामुश्किल समझा बुझाकर लोगों को शांत कराया और घायल परवेज को जिला अस्पताल में भर्ती कराया और मृतक का पंचनामा भी पीएम के लिए भेज दिया।

लापरवाही बनी सबब

सर्व समाज जागरुक समिति के अध्यक्ष दीशान सिद्दीकी ने बताया कि वार्ड स्थित खंभों में उतरने वाले करंट की घटनाओं से उन्होंने 9 अप्रैल को एसडीओ कार्यालय पर प्रदर्शन कर विभाग को चेताया था। लेकिन विभाग की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने बताया कि यदि विभाग इस ओर जरा भी ध्यान देता तो घटना टल सकती थी।

---

बारिश के दौरान पोल से करंट उतरने से हादसा हुआ है। एक व्यक्ति मौत हो गई है, घायल का उपचार कराया जा रहा है। भीड़ को समझाबुझाकर शांत दिया गया है।

ओपी सिंह, एसपी सिटी, मेरठ

---

घटना संज्ञान में है। संबंधित खंड अधिकारी से पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

आरके राणा, एसई अर्बन मेरठ

Posted By: Inextlive