कोरोना से कानपुर में 7वीं मौत

- बाबूपुरवा की 60 साल की कोरोना पॉजिटिव महिला ने एलएलआर हॉस्पिटल के कोविड आइसीयू में दम तोड़ा

KANPUR: शहर में एक तरह जहां कोरोना पेशेंट्स का आंकड़ा 300 पार कर गया है। वहीं दूसरी तरह इससे मौतें भी थमी नहीं है। संडे सुबह एलएलआर हॉस्पिटल के कोविड आईसीयू में भर्ती कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई। इससे पहले 6 कोरोना पेशेंट्स की मौत हो चुकी है। मरने वालों में ती पुरुष जबकि चार महिलाएं हैं।

दो दिन पहले एडमिट

बाबूपुरवा में रहने वाली 60 साल की बुजुर्ग महिला को दो दिन पहले सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद हैलट लाया गया था। कोरोना वायरस के संक्रमण के शक में डॉक्टर्स ने महिला की जांच की कराई। साथ ही उसे कोविड सस्पेक्टेड मानते हुए न्यूरो साइंस सेंटर में बनाए गए कोविड आईसीयू में भर्ती कराया गया। आईसीयू में भी महिला की हालत लगातार बिगड़ती चली गई। जिसके बाद संडे सुबह को उनकी मौत हो गई।

परिजन होंगे क्वारंटीन

कोविड पॉजिटिव होने की वजह से उनके शव को परिजनों को नहीं दिया गया। बल्कि कोविड प्रोटोकाल के तहत दो परिजनों की मौजूदगी में पुलिस और मेडिकल टीम ने शव को सील कराते हुए बकरमंडी कब्रिस्तान में दफन कराया गया है। मृत महिला के परिजनों को क्वारन्टीन करने के साथ अब उनकी भी जांच कराई जाएगी।

--------------

चौथी महिला की मौत

कानपुर में कोरोना वायरस से हुई मौतों को लेकर बात करें तो अब तक 4 महिलाओं ओर 3 पुरुषों की वायरस के संक्रमण से मौत हुई है। कोरोना से मरने वाली सबसे कम उम्र की महिला कलक्टरगंज की थी जोकि 48 साल की थी। डॉक्टर्स के मुताबिक जिनकी भी वायरस के प्रभाव से मौत हुई है। वह पहले से ही किसी न किसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे। संडे को भी जिस बुजुर्ग महिला की मौत हुई वह दमा की पेशेंट की थी। ऐसे में वायरस के संक्रमण से उसकी हालत और बिगड़ गई।

-----------

अब तक इन्होंने गवाई जान

- चुन्नीगंज की बुजुर्ग महिला की कोविड आईसीयू में मौत, मौत के बाद आई रिपोर्ट में पुष्टि

- रंजीतपुरवा की बुजुर्ग महिला की कोविड आईसीयू में इलाज के दौरान मौत

- कलक्टरगंज में मसाला कारोबारी की बहू की कोविड आईसीयू में मौत

- कुलीबाजार में बुजुर्ग की मौत, अंतिम संस्कार से पहले लिए सैंपल की रिपोर्ट निकली पॉजिटिव

- रावतपुर रोशन नगर में 50 साल के प्रापर्टी डीलर की मौत, रिपोर्ट में वायरस के संक्रमण की पुष्टि

- कर्नलगंज में रेडीमेड कारोबारी की इलाज के दौरान मौत

Posted By: Inextlive