- अछरौंडा में दो मंजिला फैक्ट्री का लेंटर गिरा, दो मजदूर दबे

-मौके पर पहुंची एनडीआरएफ की टीम, बचाव अभियान जारी

Meerut : परतापुर थानाक्षेत्र का गांव अछरौंड़ा में निर्माणधीन दो मंजिला फैक्ट्री रविवार शाम को भरभराकर गिर गई। फैक्ट्री के मलबे में मालिक समेत तीन मजदूर दब गए। फैक्ट्री मालिक और एक मजदूर तो किसी तरह बचकर बाहर निकल आए जबकि दो मजदूर खबर लिखे जाने तक जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे थे। एनडीआरएफ की टीम बचाव एवं राहत कार्य में लगी है।

दो मंजिला इमारत

शास्त्रीनगर निवासी आशीष त्यागी और शताब्दीनगर फोर-सी निवासी निपेंद्र त्यागी पार्टनरशिप में परतापुर के गांव अछरौंडा में कपड़ा बनाने की फैक्ट्री का निर्माण करा रहे थे। करीब एक वर्ष से निर्माण कार्य किया जा रहा था। फैक्ट्री को तैयार कराने के लिए लेबर कॉन्ट्रेक्टर शिवपुरम निवासी गुलाब सिंह पर ठेका था। रविवार दोपहर तीन बजे दूसरी मंजिल के करीब 300 वर्ग गज में लेंटर डालने का काम शुरू किया गया।

गिर गया लेंटर

शाम पांच बजे लेंटर डाल दिया गया और सभी लेबर नीचे आ गई। मालिक निपेंद्र त्यागी फैक्ट्री गेट के पास चारपाई पर बैठा था और मजदूर अंकित, आशीष और रमेश अंदर मौजूद थे, तभी लेंटर की एक साइड नीचे झुकने लगी। सपोर्ट के लिए रमेश व आशीष बल्ली को तख्तों के नीचे लगाने लगे। एकाएक लेंटर भरभराकर नीचे गिर गया। मलबे में रमेश, आशीष दब गए, अंकित किसी तरह तेजी से भागकर बाहर आया। मालिक तीपेंद्र को भी चोट लग गई।

मच गया कोहराम

घटनाक्रम की जानकारी पर कोहराम मच गया, ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। कंट्रोल रूम की सूचना पर परतापुर पुलिस मौके पर पहुंची। घटनाक्रम की जानकारी पर एसएसपी जे रविंद्र गौड़, एसपी सिटी ओपी सिंह, एडीएम वित्त एवं राजस्व एवं जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के प्रमुख गौरव वर्मा, फायर ब्रिगेड, एसडीएम सदर आदि मौके पर पहुंचे। डेरा सच्चा सौदा के दो दर्जन सेवादार भी मौके पर पहुंचे, जिसके बाद पुलिस-प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कराया।

एनडीआरएफ की टीम पहुंची

बचाव अभियान के लिए एडीएम एफआर ने गाजियाबाद स्थित 8वीं बटालियन नेशनल डिजास्टर रिस्पांस फोर्स (एनडीआरएफ) को घटनाक्रम की सूचना दी। एनडीआरएफ की एक कंपनी (50 जवान) डॉग एक्वायड एवं अन्य संयंत्रों के साथ करीब 9:30 बजे मौके पर पहुंची। एडीएम ने बताया कि एनडीआरएफ ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है। दो मजदूर दबे हैं। डॉग एक्वायड ने मजदूरों में जीवन की पुष्टि की है। खबर लिखे जाने तक रेस्क्यू अभियान जारी है।

Posted By: Inextlive