इन पोस्टरों में छिपा है 'संजू' का जीवन हर पोस्टर खोलता है संजय दत्त का एक खास राज

2018-06-28T10:39:04Z

29 जून को रिलीज होने जा रही फिल्म 'संजू' का पहला पोस्टर 8 जून को जारी किया गया था। निर्देशक राजकुमार हिरानी ने फिल्म के पहला पोस्टर के लिए ये दिन इसलिए चुना क्योंकि 8 जून 1981 को संजय दत्त की डेब्यू फिल्म 'रॉकी' सिनेमा घरों में रिलजी हुई थी। यहां सीखें फिल्म के पोस्टर में संजय दत्त के अनसुने राज किस ट्रिक से डिकोड करें

कानपुर। फिल्म संजू के इस पोस्टर में रणबीर कपूर की तस्वीर में संजय दत्त के जीवन की वो झलकियां दिख रही हैं जिस दौरान उनकी जिंदगी टूट कर बिखर रही थी। तस्वीर में फॉर्मली तैयार हुए रणबीर ने संजय दत्त के जीवन के यादगार पल ताजा कर दिए हैं।
- संजय दत्त की मां नरगिस दत्त अपने कैंसर के इलाज के लिए न्यूयॉर्क के एक अस्पताल में भर्ती थीं। फिर नरगिस को वहां से इंडिया लाया गया और उनको मुंबई के ब्रेच कैंडी हॉस्पिटल में एडमिट किया गया। 2 मई, 1981 को नरगिर कोमा में चली गईं और 3 मई, 1981 को उनका निधन हो गया। संजय की डेब्यू फिल्म 'रॉकी' के प्रिमियर के पहले ही नरगिस ने दुनिया से अलविदा कह दिया। इस वजह से प्रिमियर में नरगिस के सम्मान में उनकी सीट खाली छोड़ दी गई थी।

- रणबीर कपूर के इस पोस्टर को देख कर आप समझ जाएंगे कि रणबीर ने संजय का रूप लेने में तिनके बराबर भी कसर नहीं छोडी़ है। मेकअप से संजय दत्त का स्किन टोन तक मैच कर लिया गया। रणबीर ने शूट के दौरान संजय के साथ ज्यादा वक्त बिताया ताकि उनका ड्रेसिंग सेंस समझ सकें। ये पोस्टर संजय दत्त के 'यलगार' के दिनों की याद दिला रहा है जब संजय का करियर 90 के दशक में पीक पर था।
- संजय दत्त का ये पोस्टर उनकी फिल्म 'साजन' और 'आतिश' की याद दिला रहा है। संजय की तरह बडे़ बालों और टफ लुक में रणबीर उनके डुब्लिकेट नजर आ रहे हैं। पोस्टर में संजय की तरह दिखने के लिए रणबीर ने गले में गोल्ड की चेन पहनी और एक आईब्रो ऊपर उठा कर उन्हें कॉपी किया है।
- संजू के इस पोस्टर में उनकी एक इंट्रस्टिंग बात का खुलासा हो रहा है। क्या आप जानते हैं संजय अमेरिका में नशा मुक्ति केंद्र से भाग गए थे। उन्हें वहां पर ड्रग्स की लत छुड़ने के लिए रखा गया था। वहां से भागने के बाद संजू ने सड़कों पर भीख तक मांगी ताकि वो दूसरे शहर में रह रहे अपने फ्रेंड के पास पहुंच सकें।
- रणबीर के इस पोस्टर को देख कर आपको 80 के दशक की याद आ जाएगी। इसमें संजय टूट कर अपने पिता के सीने से लग कर रो रहे हैं और वहीं पिता बने परेश रावल के चेहरे पर चिंता साफ नजर आ रही है।
- मनीषा कोइराला फिल्म में नरगिस दत्त का किरदार निभा रही हैं। पोस्टर में दोनों की तस्वीर एक साथ है। ये बहुत कम ही लोग जानते हैं कि संजय सिर्फ अपने पिता संग ही नहीं अपनी मां के साथ भी अपनी जिंदगी के बुरे दौर को जिया। ट्रेलर में संजू के कई चेहरे दिखाए गए हैं जिसमें संजय दत्त के ड्रग्स लेने से लेकर गर्लफ्रेंड तक सारे राज के खुलासे किए गए हैं।

-
संजू के इस पोस्टर में रणबीर कपूर यानी की संजय दत्त जिंदगी की परेशानियों से आजाद नजर आ रहे हैं। पोस्टर में सोनम कपूर के साथ मस्ती करते दिख रहे हैं। 80 के दशक से प्रेरित इस पोस्टर में उनकी लव क्रश बनी सोनम कपूर भी दिख रही हैं। इस पोस्टर में संजय दत्त के किशोरावस्था के बारे में दिखाया गया है। मालूम हो कि संजय 308 महिलाओं की जिंदगी का हिस्सा बने हैं।

रिलीज से कुछ दिन पहले जारी हुआ 'संजू' का नया पोस्टर, रणबीर की इस को स्टार का लुक आया सामने


अपनी सभी फिल्मों के कलाकारों के लिए हिरानी करेंगे 'संजू' का खास शो



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.