- आज और कल मनाई जाएगी जनमाष्टी, मंदिरों और घरों में शुरू हो गई तैयारियां

बरेली: शहर में जन्माष्टमी आज और कल मनाई जाएगी। शहर के मंदिरों को डेकोरेट करने के लिए कोलकाता से फूल मंगाए हैं। साथ ही कलाकार भी बुलाए गए हैं, जो मंदिर का डेकोरेशन कर रहे हैं। श्री हरि मंदिर में जहां कन्हैया को बिराजमान कराने के लिए फूल बंगला बनाया जा रहा है तो बांके बिहारी मंदिर को खास तरह की लाइटिंग और फूलों से सजाया गया है। वहीं श्री रामायण मंदिर की सजावट को विशेष रूप दिया जा रहा है।

मंदिरों में चल रही तैयारी

श्री बांके बिहारी मंदिर राजेन्द्र नगर, श्री हरि मंदिर मॉडल टाउन, पुलिस लाइंस और श्री रामायण मंदिर माधवबाड़ी में श्री कृष्ण जन्माष्टमी की तैयारियां चल रही है। बांके बिहारी मंदिर, हरि मंदिर और श्री रामायण मंदिर में कोलकाता से फूल और डेकोरेशन करने वाले एक्सपर्ट भी बुलाए गए है।

बाल कलाकार करेंगे लीला

श्री हरि मंदिर और बांके बिहारी मंदिर में बाल कलाकार भी लीला का मंचन करेंगे। लीला के लिए बाल कलाकरों को ट्रेंड करने के लिए करीब दस दिन पहले से एक्सपर्ट की टीम लगी हुई है। भगवान कृष्ण के जन्म की पूरी लीला यह बाल कलाकारों के माध्यम से ही दर्शकों को दिखाई जाएगी।

यह होंगे कार्यक्रम

बांके बिहारी मंदिर, श्री हरि मंदिर और श्री रामायण मंदिर में शाम को भजन संध्या, रात को बाल कलाकरों को लीला का मंचन होगा। रात 12 बजे भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव होगा। आरती के बाद प्रसाद का वितरण किया जाएगा।

Posted By: Inextlive