- युवती के परिजनों ने पंचायत कर किया ऐलान

- पुलिस ने निरोधात्मक कार्रवाई कर झाड़ा पल्ला

Meerut : प्रेमी युगल पर पंचायत के फरमान की तलवार लटकी हुई है। पंचायत कर युवती के परिजनों ने गांव से न जाने पर प्रेमी युगल को सिर कलम करने की चेतावनी दी है। पुलिस अधिकारियों से शिकायत के बावजूद थाना पुलिस ने दोनों पक्षों के 10-10 लोगों को निरोधात्मक कार्रवाई में पाबंद कर खानापूर्ति कर दी है।

घर लेकर आया

दौराला थानाक्षेत्र के सकौती निवासी रामबीर ने कुछ माह पूर्व गांव निवासी प्रजापति बिरादरी की युवती सोनिया पुत्री हरपाल के साथ शादी की थी। रामबीर जाट समुदाय से ताल्लुक रखते हैं। शादी के बाद युवती पक्ष ने पंचायत कर प्रेमी युगल को गांव में नहीं रहने का फरमान सुनाया था। इसके बाद से प्रेमी युगल गांव से बाहर रह रहा था। सोनिया नौ माह की गर्भवती है, इसलिए रामबीर दो दिन पहले उसे लेकर अपने घर आ गया।

पुलिस से शिकायत

सोनिया के परिजनों ने इस बात का विरोध किया और फिर पंचायत बुलाई। युवती के परिजनों ने एलान किया कि दोनों गांव से नहीं गए तो दोनों का कत्ल कर दिया जाएगा। ऐसे में प्रेमी युगल मंगलवार को एसएसपी कार्यालय पहुंचा और एसपी ट्रैफिक पीके तिवारी से शिकायत की। दूसरी ओर, पूरे प्रकरण में थाना पुलिस के गैरजिम्मेदाराना रवैये को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। पुलिस ने पीडि़त पक्ष को सुरक्षा देने की जगह दोनों पक्षों के 10-10 लोगों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई कर दी।

इन्होंने कहा

प्रेमी युगल मिलने आया था। सुरक्षा के लिए थाना पुलिस को निर्देश दिया गया है। पंचायत कर इस तरह का फरमान सुनाया गया है तो कार्रवाई होगी।

-पीके तिवारी, एसपी ट्रैफिक।

दोनों ने प्रेम विवाह किया है। युवती के परिजन नहीं चाहते कि प्रेमी युगल सकौती में रहे। इसी का विरोध है। दोनों पक्षों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई की गई है।

-जनक सिंह पुंडीर, इंस्पेक्टर, दौराला

Posted By: Inextlive