- 36वीं नेशनल तीरंदाजी प्रतियोगिता का हुआ समापन

- रेलवे को हराकर हरियाणा ने जीता पहली बार गोल्ड

- मिक्स्ड में आसाम और वूमेन में रेलवे को गोल्ड

Meerut : 36वीं सीनियर नेशनल आर्चरी चैंपियनशिप के रिकर्व कैटेगिरी में ओलंपियन दीपिका कुमारी और जंयत तालुकदार ने अपना जलवा बिखेरते हुए गोल्ड मेडल जीता। वहीं मिक्स्ड टीम इवेंट में आसाम टीम ने सभी टीमों को चौंकाते गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया। मेन टीम इवेंट में हरियाणा ने कड़े मुकाबले के तहत ट्राइबे्रकर में रेलवे को हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया। विमेन टीम में रेलवे की टीम गोल्ड मेडल जीतने में कामयाब रही।

दीपिका और जयंत को गोल्ड

डिस्टेंस इवेंट में बोम्बायला के हाथों हार झेलने वाली दीपिका ने दूसरे दिन ओलंपिक राउंड में हिसाब बराबर करते हुए 6-2 से हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया। वहीं सिल्वर मेडल सीआरपीएफ की सुमनदीप कौर ने ब्रॉन्ज मेडल जीता। वहीं जयंत ने अपनी फॉर्म को शानदार फॉर्म जारी रखते हुए मेघालय के मुकेश तमांग को 6-2 से फाइनल में आसानी से हरा दिया। वहीं झारखंड के बिनोद स्वान्सी को ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा।

हरियाणा और आसाम को गोल्ड

टीम इवेंट्स में आसाम और हरियाणा की टीमें सभी के लिए एक सरप्राइज पैकेज साबित हुई। मिक्स्ड टीम इवेंट में आसाम की हिमानी और संजय ने झारखंड की सबसे मजबूत टीम दीपिका और बिनोद को 5-3 से हराकर सभी को चौंका दिया। वहीं चैंपियनशिप में सबसे कमजोर टीम मानी जा रही हरियाणा ने अर्जुन अवॉर्डी धर्नुधरों से सुसज्जित रेलवे की टीम को हराकर गोल्ड मेडल अपने किया। वहीं ब्रॉन्ज मेडल सर्विसेज की टीम को मिला। वहीं विमेन टीम इवेंट में रेलवे ने झारखंड को टाइब्रेकर मुकाबले में हराते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया। पंजाब को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा।

किया गया सम्मानित

मैच खत्म होने के बाद सभी खिलाडि़यों को सम्मानित किया गया। यूपी आर्चरी फेडरेशन के जनरल सेकेट्री अजय गुप्ता, सांसद राजेंद्र अग्रवाल, प्रभात आश्रम के कुलपति स्वामी विवेकानंद ने सभी को मेडल पहनाए।

Posted By: Inextlive