अर्जुन पुरस्कार के लिए नामित हुई क्रिकेटर दीप्ति शर्मा, वनडे में विराट से ज्यादा है इनका स्कोर

Updated Date: Tue, 02 Jun 2020 02:25 PM (IST)

भारतीय महिला क्रिकेटर दीप्ति शर्मा का नाम अर्जुन पुरस्कार के लिए नाॅमिनेट किया गया है। इसको लेकर दीप्ति काफी खुश हैं। उन्होंने ट्वीट कर इसका आभार जताया।

नई दिल्ली (एएनआई)। भारतीय महिला क्रिकेटर दीप्ति शर्मा ने सोमवार को कहा कि वह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा अर्जुन पुरस्कार के लिए नामांकित होने के लिए "बेहद आभारी" हैं। 24 वर्षीय स्पिनर ने अपने मेंटरों और कोचों को लगातार समर्थन के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि वह भविष्य में अच्छा प्रदर्शन करती रहेंगी। दीप्ति ने ट्वीट किया, 'मैं अर्जुन पुरस्कार के लिए @BCCI द्वारा नामित होने के लिए बहुत आभारी हूं। मेरे सभी कोचों, मेंटर्स और टीम को मेरा समर्थन करने के लिए धन्यवाद देना चाहूंगी। अपना सर्वश्रेष्ठ देती रहूंगी,"

I'm extremely grateful to be nominated by the @BCCI for the Arjuna award.
Would like to thank all my coaches, mentors and the team for supporting me through the journey. Will keep giving my best! pic.twitter.com/V8I9ieqoMk

— Deepti Sharma (@Deepti_Sharma06) June 1, 2020


विराट से बड़ी पारी खेली
दीप्ति के नाम भारतीय महिला वनडे इतिहास में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकाॅर्ड है। साल 2017 में आयरलैंड के खिलाफ एक मैच में दीप्ति ने पूनम राउत के साथ मिलकर 320 रन की पार्टनरशिप की थी। जिसमें दीप्ति ने 188 रन की पारी खेली। बता दें वनडे में विराट कोहली भी इतने बड़ी इनिंग नहीं खेल पाए। विराट के नाम वनडे में हाईएस्ट स्कोर 183 रन ही है। दीप्ति सिर्फ बेहतरीन बल्लेबाज नहीं गेंदबाज भी हैं। वनडे में एक पारी में 6 विकेट लेने वाली दीप्ति एकमात्र भारतीय स्पिनर हैं।
वर्ल्डकप में रहा था अच्छा प्रदर्शन
महिला टी 20 विश्व कप 2020 के दौरान भारत के शानदार प्रदर्शन में दीप्ति का काफी योगदान था। हालांकि भारत टूर्नामेंट जीत नहीं सका और फाइनल में आकर हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टूर्नामेंट के ओपनर में उन्होंने चार ओवरों में सिर्फ 17 रन दिए। श्रीलंका के खिलाफ मैच में, दीप्ति ने एक विकेट लेकर और 16 रन देकर असाधारण प्रदर्शन दिया था। बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेटरों इशांत शर्मा और शिखर धवन को भी अर्जुन पुरस्कार के लिए नामित किया। जबकि भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा को राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार 2020 के लिए नामित किया गया है।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.