-डूडा के कार्यो पर डीएम ने दिए जांच के आदेश

- बीएसयूपी योजना में मिल रही थी धांधली की सूचना

Meerut: अपनी बीएसयूपी यूपी योजना को लेकर भद पिटवा चुके डूडा के कार्यो पर अब जांच के आदेश दिए गए हैं। योजनाओं में धांधली की शिकायतों पर डीएम ने यह कदम उठाया है। नगर आयुक्त इस मामले की जांच कर डीएम को रिपोर्ट देंगे, जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

डिफाल्टर कांट्रेक्टर्स पर गिरेगी गाज

डूडा की कार्यदायी संस्था राजकीय निर्माण निगम द्वारा शहर के विभिन्न इलाकों में निर्माण कार्य कराया था। इस दौरान निर्माण कार्यो में इस्तेमाल की घटिया सामग्री व मौके पर छोडे़ गए आधे अधूरे कार्यो का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी कार्यालय ने जांच बैठा दी है। इस दौरान डीएम ने खराब काम करने वाले डिफाल्टर कांट्रेक्टर्स को भी ब्लैक लिस्टेड कर उन पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

अफसर भी आएंगे चपेट में

डूडा की बेसिक सर्विस फार अर्बन पूअर यानी बीएसयूपी के अंतर्गत आधे-अधूरे या घटिया निर्माण कार्यो की फाइनल रिपोर्ट बनाकर कांट्रेक्टर्स का भुगतान करने वाले विभागीय अफसर भी यदि जांच की चपेट में आते हैं तो प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से उन पर सख्त कार्रवाई किए जाने की निर्देश हैं।

क्या है मामला

डिस्ट्रिक अर्बन डेवलपमेंट एजेंसी यानी डूडा की बीएसयूपी योजना में राजकीय निर्माण निगम को कार्यदायी संस्था बनाया गया था। इस दौरान निर्माण निगम के कांट्रेक्टर्स ने गरीबों के मकान निर्माण के नाम पर न केवल जमकर अवैध वसूली की थी, बल्कि उनके मकानों को भी आधा-अधूरा छोड़ दिया था। आई नेक्स्ट ने ऐसे कई मामलों को प्रमुखता से उठाया था। इस पर संज्ञान लेते हुए डीएम पंकज यादव ने मामले में जांच कर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

डूडा की बीएसयूपी योजना अंतर्गत बनाए गए मकानों में इस्तेमान सामग्री व मौके कांट्रेक्टर्स द्वारा गरीब लोगों से की गई अवैध वसूली गंभीर मामला है। पूरे मामले में जांच कराई जा रही है। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

-पंकज यादव, डीएम

Posted By: Inextlive