- चार माह पहले भी हुई थी मीटर की किल्लत

- सिटी में 10 हजार मीटर की जरूरत

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र : आपने अगर न्यू कनेक्शन लिया है तो आपको मीटर नहीं मिल पाएगा। क्योंकि महानगर विद्युत वितरण निगम इस समय मीटर की कमी से जूझ रहा है। वितरण निगम के मीटर सेक्शन के पास मीटर समाप्त हो गया है। जिसके कारण कनेक्शन की रसीद तो बिजली विभाग काट रहा है, लेकिन कनेक्शन जोड़ने में समय लगा रहा है। चेकिंग अभियान के दौरान पकड़े जा रहे खराब मीटर को बदलने के लिए रसीद थमा दे रहे हैं, तुर्रा ये कि जब मीटर आएगा, तब बदल दिया जाएगा।

10 हजार कंज्यूमर्स को मीटर की जरूरत

सिटी में इस समय 10 हजार कंज्यूमर्स ऐसे हैं, जिनको बिजली मीटर की जरूरत है। इसमें 6 हजार न्यू कंज्यूमर्स हैं, जबकि 4 हजार कंज्यूमर्स ऐसे हैं जिनका मीटर खराब है या बिजली विभाग की चेकिंग के दौरान मीटर स्लो पाया गया है। न्यू कंज्यूमर्स तो डेली बिजली विभाग का चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन वहां उपस्थित कर्मचारी उनको मीटर समाप्त होने की सूचना देने के बजाय कल लगाने का आश्वासन देकर टाल दे रहे हैं। राप्ती नगर के मीटर सेक्शन के एक कर्मचारी ने बताया कि राप्तीनगर एरिया में कुल 5 हजार मीटर की जरूरत है, जबकि हमारे पास केवल एक से डेढ़ हजार मीटर हैं। ऐसे में अधिक परेशानी आ रही है।

सितंबर में भी मीटर हुआ था समाप्त

अगस्त माह में मुख्य सचिव के आदेश पर प्रशासन और बिजली विभाग के संयुक्त तत्वावधान में सिटी में कांबिंग अभियान चलाया गया था। इस अभियान में एक माह में महानगर में 15 हजार से अधिक मीटर बदले गए थे। इसके अलावा न्यू कनेक्शन में 5 हजार मीटर भी लगाए गए थे। 15 सितंबर के बाद सिटी में मीटर समाप्त हो गए थे। 20 दिन बाद फिर मीटर आए, लेकिन इस बार संख्या बहुत ही कम थी। अफसरों के विरोध के बाद एक बार फिर से 2 हजार मीटर नवंबर में आए, लेकिन यह जरूरत के मुकाबले बहुत कम थे।

Posted By: Inextlive