RANCHI: देहरादून से अगवा नाबालिग को पुलिस ने रांची में बरामद कर लिया है। पुलिस ने आरोपी युवक को भी पकड़ा है। युवक बिहार के सहरसा का रहने वाला है। पिछले छह माह से आरोपी युवक रांची में रहकर क्रिकेट की ट्रेनिंग लेता था। शुक्रवार की सुबह मोरहाबादी हरिहर सिंह रोड स्थित किराये के मकान से पकड़ा गया। लालपुर पुलिस की मदद से देहरादून पुलिस को सफलता मिली है। पिछले दो दिनों से नाबालिग की सकुशल बरामदगी को लेकर पुलिस टीम छापेमारी कर रही थी। शुक्रवार की सुबह पुलिस ने योजनाबद्ध तरीके से आरोपी को पकड़ा है। पुलिस पूछताछ में युवक ने कई बातें स्वीकार की है।

क्या है मामला

देहरादून की रहने वाली नाबालिग को 26 मई को आरोपी युवक ने ब्लैकमेल करते हुए बिहार बुलाया। नाबालिग घर से मौका देखकर भाग गई। देर शाम तक नहीं लौटी, तो परिजनों ने अपने स्तर से खोजबीन शुरू की। इसके बावजूद नहीं मिली, तो परिजनों ने थाना को मामले की जानकारी दी। पुलिस ने जांच शुरू की। जिसमें रांची का लोकेशन पुलिस को मिला। फिर देहरादून पुलिस ने लालपुर पुलिस की मदद से नाबालिग को सकुशल बरामद करते हुए आरोपी युवक को पकड़ लिया।

फेसबुक से हुई थी दोस्ती

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि एक वर्ष पूर्व नाबालिग से सोशल मीडिया फेसबुक के जरिए दोस्ती हुई थी। पहले दोनों बातचीत करना शुरू कर दिए। इसके बाद मोबाइल पर बातचीत शुरू की। दोनों में फिर प्यार हुआ। इसके बाद नाबालिग को ब्लैकमेल करते हुए देहरादून से बिहार बुलाया। फिर लड़की को बिहार से लेकर रांची पहुंच गया। इसके बाद नाबालिग को किराये के मकान में लेकर रहने लगा था।

Posted By: Inextlive