अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेन्द्र गिरि की अगुवाई में संत-महात्माओं के प्रतिनिधिमंडल ने भाजपाध्यक्ष से की मुलाकात

ALLAHABAD: संगम की रेती पर अगले वर्ष लगने जा रहे कुंभ मेला में अखाड़ों द्वारा मूलभूत सुविधाएं व स्थाई निर्माण की मांग को लेकर गुरुवार को संत-महात्माओं ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। शाही स्नान का बहिष्कार किए जाने के बाद हुई इस मुलाकात में अमित शाह ने संत-महात्माओं की नाराजगी दूर की। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि की अगुवाई में संतों ने शाह से दो टूक कहा कि मेला शुरू होने में नौ महीने का समय बचा है लेकिन अभी तक अखाड़ा परिषद की मांग पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। नरेंद्र गिरी की मानें तो भाजपाध्यक्ष ने आश्वासन दिया है कि कुंभ मेला इतिहास रचेगा। सीएम योगी आदित्यनाथ को अखाड़ों के पूरे काम प्राथमिकता के आधार पर कराने को कहा जाएगा।

महाकालेश्वर का प्रसाद किया भेंट

अखाड़ा परिषद के पदाधिकारियों ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से उनके दिल्ली स्थित आवास पर मुलाकात की। अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि व महामंत्री महंत हरी गिरि की अगुवाई में संतों ने शाह को भगवान महाकालेश्वर का प्रसाद भेंट किया। भाजपाध्यक्ष ने संत-महात्माओं को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। इस मौके पर निर्मोही अनि के महंत राजेन्द्र दास, निर्वाणी अनि के महंत धर्म दास, जूना अखाड़ा के नारायण गिरि व निर्मल अखाड़ा से देवेन्द्र शास्त्री मौजूद रहे।

शाह को दिया कुंभ का न्योता

महंत नरेन्द्र गिरि ने भाजपाध्यक्ष अमित शाह को कुंभ मेला में आने का निमंत्रण दिया। निमंत्रण को स्वीकार करते हुए शाह ने संतों से सहयोग की अपील की।

Posted By: Inextlive