Delhi Assembly Election: Congress ने की शिकायत, चुनाव आयोग ने BJP को दिया एक और नोटिस

Updated Date: Thu, 30 Jan 2020 03:46 PM (IST)

Delhi Assembly Election दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले एक बार फिर चुनाव आयोग ने बीजेपी को नोटिस जारी की है। चुनाव आयोग ने राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह से 31 जनवरी को दोपहर 12 बजे तक जवाब मांगा है।

कानपुर। Delhi Assembly Election दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय राजधानी में इन दिनों सियासी उठापटक मची है। सभी राजनैतिक दल जनता के बीच अपनी पकड़ बनाने और चुनाव में जीत के लिए सक्रिय हैं। वहीं चुनाव आयोग भी एक्शन मोड में है। इस दाैरान जो नेता विवादित बयान व चुनाव आयोग के नियमों को दरकिनार कर रहे हैं उन पर शिकंजा कसा जा रहा है। न्यूज एजेंसी एएनआई के एक ट्वीट के मुताबिक चुनाव आयोग ने कांग्रेस की शिकायत पर बीजेपी को चुनाव आचार संहिता के लिए नोटिस जारी किया। यह नोटिस एक चुनाव विज्ञापन के साथ आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए दिया गया है। चुनाव आयोग ने भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह को जवाब देने के लिए 31 जनवरी को दोपहर 12 बजे तक का समय दिया है।

Election Commission issues notice to BJP on Congress' complaint for prima facie violating Model Code of Conduct with one of their election advertisements. EC has given time till 12 noon 31 Jan to Arun Singh, BJP National General Secretary to explain their position.#DelhiElections pic.twitter.com/IQ8OVt3gip

— ANI (@ANI) January 30, 2020


अनुराग ठाकुर को नोटिस जारी किया
बीजेपी को यह कोई पहले नोटिस नहीं है। इसके पहले बीजेपी के मॉडल टाउन से प्रत्याशी कपिल मिश्रा को भारत बनाम पाकिस्तान वाले ट्वीट को लेकर नोटिस दिया था। इतना ही नहीं चुनाव आयोग ने उन पर 48 घंटे तक चुनाव प्रचार करने पर रोक लगा दी थी। इसके अलावा दिल्‍ली की एक चुनावी सभा में भड़काउ भाषण को लेकर चुनाव आयोग ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को नोटिस जारी किया है।
8 फरवरी को विधानसभा चुनाव होना
बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में आगामी 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव होना है। माना जा रहा है कि बीजेपी दिल्ली में एक कठिन लड़ाई का सामना करते हुए अाम आदमी पार्टी से सीधे मुकाबले में है।बीजेपी 1998 से दिल्ली विधानसभा में सत्ता से बाहर है। उसने बीते विधानसभा चुनावों में भी तीन तो आप ने 67 सीटें जीती थी। ऐसे में बीजेपी इस बार यहां पर दमदार वापसी करने की कोशिश में जुटी है।

Posted By: Shweta Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.