- एजीएम व एडीआरएम की टीम ने किया सिटी स्टेशन का निरीक्षण

- यात्री सुविधाएं बढ़ाने का आश्वासन, सफाई पर जताया संतोष

Meerut : रेलवे विद्युतीकरण का काम पूरा होने के बाद कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी के इंस्पेक्शन की बाट देख रहे रेल यात्रियों की उम्मीदों को जल्द ही पंख लगेंगे। मेरठ से दिल्ली के लिए इलेक्ट्रिकल मल्टीपल यूनिट ईएमयू अक्टूबर तक चल पड़ेगी। बुधवार को उत्तर रेलवे के एजीएम व दिल्ली मंडल के एडीआरएम की टीम ने सिटी स्टेशन के निरीक्षण के दौरान ये बातें कहीं।

स्पेशल ट्रेन से सिटी स्टेशन पहुंचे

एजीएम एसके अग्रवाल सड़क मार्ग से सिटी स्टेशन आए जबकि एडीआरएम ऑपरेशन डिम्पी गर्ग, सीनियर डीसीएम हेमंत कुमार आदि स्पेशल ट्रेन से सिटी स्टेशन पहुंचे। निजी कार्यक्रम से पहुंचे एजीएम कुछ देर स्टेशन पर रुके। इस दौरान पार्सल भवन, अनारक्षित टिकट, प्लेटफार्म व स्टेशन परिसर पर व्यवस्थाएं देखीं। प्लेटफार्म नंबर दो पर गिनती के टिन शेड होने के कारण यात्री धूप में इंतजार कर रहे थे। ऐसे में उन्होंने इसे बढ़वाने के निर्देश दिए।

अक्टूबर तक चलेगी ईएमयू

इलेक्ट्रिक ट्रेन संचालन के मुद्दे पर कहा कि रेलवे इस पर गंभीर है। रेलवे विद्युतीकरण के अफसरों से इस बाबत जानकारी ली जाएगी। कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी का दौरा जल्द कराया जाएगा। उन्होंने आश्वासन दिया कि अक्टूबर तक मेरठ से दिल्ली के लिए ईएमयू चल पड़ेगी। उन्होंने कहा कि मेरठ पर रेलवे का फोकस है, यहां यात्री सुविधाओं को और विस्तार दिया जाएगा। उन्होंने स्टेशन की सफाई व्यवस्था पर संतोष जताया और टीम को पुरस्कृत करने की भी घोषणा की। सिटी स्टेशन अधीक्षक आरपी त्रिपाठी, कोचिंग डिपो अधिकारी टीपी सिंह, स्वास्थ्य निरीक्षक एके खान, कैलाश चंद शर्मा आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive