CBSE 12वीं की एग्जाम रजिस्ट्रेशन फीस भरेगी दिल्ली सरकार डिप्टी सीएम ने किया ऐलान

2019-06-23T13:33:40Z

दिल्ली सरकार केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई की क्लास12 बोर्ड एग्जाम रजिस्ट्रेशन फीस को इस एकेडमिक सेशन से खुद जमा करेगी। यह बात उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने स्कूल स्टूडेंट के साथ बातचीत के दौरान कही।

नई दिल्ली (एएनआई)। दिल्ली सरकार सीबीएसई स्टूडेंट को बड़ी राहत देनी जा रही है।उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि क्लास 12 बोर्ड एग्जाम रजिस्ट्रेशन फीस इस एकेडमिक सेशन से दिल्ली सरकार भरेगी। सिसोदिया शनिवार को त्यागराज स्टेडियम में स्कूल स्टूडेंट संग बातचीत कर रहे थे। इस दाैरान एक स्टूडेंट ने उनसे कैटेगरी के आधार पर रजिस्ट्रेशन फीस में अंतर के बारे में पूछा था।
सामान्य और ओबीसी छात्र 1,500 और एससी छात्र 50 रुपये

आदर्श नगर स्थित सर्वोदय कन्या विद्यालय (एसकेवी) की पूर्व छात्रा मनीषा कुमारी ने उपमुख्यमंत्री से यह जानने की कोशिश की अाखिर रजिस्ट्रेशन फीस में इतना बड़ा अंतर क्यों है? सामान्य और ओबीसी छात्र 1,500 और एससी छात्र 50 रुपये का भुगतान करते हैं। मुझे कोई ये प्राॅब्लम नहीं है कि एक एससी स्टूडेंट कम फीस देता है लेकिन मैं सिर्फ यह जानना चाहती हूं कि अंतर इतना बड़ा क्यों बना है।
सीबीएसई ने जारी की गाइडलाइन 10वीं-12वीं में सब्जेक्ट बदलना है तो हो जाइए तैयार
बस चालक के बेटे ने CBSE में किया टाॅप, सरकारी स्कूलों के इन टाॅपर्स को डिप्टी सीएम ने दी बधाई
सीबीएसई को 1500 रुपये फीस देने की आवश्यकता नहीं होगी
ऐसे में मनीषा के सवाल को सुनने के बाद दिल्ली सरकार में शिक्षा विभाग भी संभाल रहे मनीष सिसोदिया ने कहा कि इस एकेडमिक सेशन से 12वीं के स्टूडेंट को सीबीएसई को 1500 रुपये फीस देने की आवश्यकता नहीं होगी।अब उनकी सरकार अनिवार्य सीबीएसई कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा रजिस्ट्रेशन फीस वहन करेगी। उपमुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि हम पहले से ही बहुत कुछ कर रहे हैं और हम यह भी कर सकते हैं।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.