RANCHI : कलेक्टेरिएट स्थित डिस्ट्रिक्ट ट्रांसपोर्ट ऑफिस में सोमवार को डीटीओ संजीव कुमार को वारंट का 'करंट' लगा। लाइसेंस वैरीफिकेशन से जुड़े एक पुराने मामले में जारी वारंट लेकर दिल्ली पुलिस डीटीओ को गिरफ्तार करने के लिए रांची आई। हालांकि, डीटीओ ने जहां इसे नोटिस होने की बात कहीं, वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि यह तीस हजारी कोर्ट से जारी किया गया गिरफ्तारी वारंट है।

कोर्ट में हाजिर होंगे डीटीओ

29 जनवरी को कोर्ट की तरफ से डीटीओ को उपस्थित होने का आदेश जारी किया गया है। डीटीओ द्वारा अपना पक्ष रखने के बाद ही कोर्ट इस मामले में आगे की कार्रवाई करेगी। डीटीओ संजीव कुमार के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट लेकर कोतवाली थाना, रांची के थाना प्रभारी भी थे। दिल्ली से आई पुलिस का कहना था कि वारंट है, इसलिए डीटीओ को लेकर जाएंगे। जबकि, जिला प्रशासन ने कहा कि 29 जनवरी तक वारंट का टाइम है। इसलिए उससे पहले डीटीओ कोर्ट में हाजिर हो जाएंगे। मौके पर आइटीडीए डाइरेक्टर अवधेश पांडेय, आ‌र्म्स मजिस्ट्रेट राजेश सिंह और सदर मजिस्ट्रेट रवि शंकर भी मौजूद थे।

अदालत ने फिर से मांगी जांच रिपोर्ट

दिल्ली की तीसहजारी कोर्ट ने लाइसेंस वेरिफिकेशन के मामले को लेकर डीटीओ के खिलाफ वारंट जारी किया गया है। इस संबंध में डीटीओ संजीव कुमार ने बताया कि पूर्व में लाइसेंस वेरिफिकेशन के लिए आया था। इसकी रिपोर्ट भेजी जा चुकी है। लेकिन, बाद में अदालत ने फिर से इन्कावयरी कर रिपोर्ट तलब की है। इसे नहीं भेजे जाने की वजह से ही वारंट जारी करने का मामला सामने आया है। 29 को कोर्ट में हाजिर होना है। ऐसे में उसके पहले पूरी रिपोर्ट तैयार कर ली जाएगी।

सीनियर्स ऑफिसर्स को नहीं दी जानकारी

डीटीओ को गिरफ्तार करने का वारंट लेकर दिल्ली पुलिस के कलेक्टेरिएट आने की सूचना मिलते ही डीटीओ ऑफिस के इर्द-गिर्द भीड़ जुट गई। हर कोई यह जानने की कोशिश कर रहा था कि पूरा मामला क्या है। दूसरी तरफ, डीटीओ ऑफिस के स्टाफ्स का कहना था कि डीटीओ की गिरफ्तारी वारंट लेकर आने की सूचना दिल्ली पुलिस ने सीनियर ऑफिसर्स को नहीं दी है। ऐसे में किसी भी हाल में दिल्ली पुलिस की गिरफ्तारी को लेकर की जाने वाली कार्रवाई का विरोध करेंगे।

Posted By: Inextlive