Delhi Violence: ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम को दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने लिया हिरासत में, कई और करीबियों पर भी नजर

Updated Date: Mon, 09 Mar 2020 03:02 PM (IST)

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने आम आदमी पार्टी आप के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के भाई को हिरासत में लिया है। शाह आलम पर चांद बाग की घटना में शामिल होने का आरोप है।

कानपुर। दिल्ली हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस को एक और उपलब्धि हासिल हुई है। न्यूज एजेेंसी एएनआई के एक ट्वीट के अनुसार दिल्ली पुलिस ने दिल्ली दौरान आईबी अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या के कथित आरोपी और आम आदमी पार्टी (आप) के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम को हिरासत में लिया है। शाह आलम को पुलिस ने सोमवार दोपहर में हिरासत में पुलिस इस मामले में पूछताछ कर रही है। शाह आलम पर चांद बाग की घटना में शामिल होने का आरोप है।

Delhi Police Crime Branch has detained Shah Alam, brother of the suspended AAP Councilor Tahir Hussain (accused in Intelligence Bureau Officer Ankit Sharma murder case). pic.twitter.com/06lGf22eBR

— ANI (@ANI) March 9, 2020दिल्ली पुलिस की एसआईटी ताहिर पर शिकंजा कसती जा रही

ताहिर हुसैन वर्तमान में 24-25 फरवरी को पूर्वोत्तर दिल्ली में हुई हिंसक घटनाओं के सिलसिले में सात दिन की पुलिस रिमांड पर है। दिल्ली पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआईटी)का ताहिर हुसैन पर शिकंजा कसती जा रही है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम के एक सूत्र के अनुसार, अब तक कुल 15 लोगों की पहचान की जा चुकी है जिनसे हिंसा के दाैरान ताहिर हुसैन हर दिन कांटैक्ट कर रहा था। हालांकि अभी तक इन लोगों से ताहिर की बातचीत का मकसद साफ नहीं हुआ है।

ताहिर हुसैन के कई रिश्तेदार व दोस्तों पर एसआईटी की निगाह

एसआईटी द्वारा पहचान किए गए लोगों में ताहिर हुसैन के कई रिश्तेदार व दोस्त भी शामिल हैं। बता दें कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में चार दिनों तक भड़की हिंसा में एक पुलिस हेड कांस्टेबल और आईबी अधिकारी अंकित शर्मा सहित 40 से अधिक लोगों की मौत हुई थी। इसमें करीब 200 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस मामले अंकित शर्मा के पिता रविंद्र कुमार ने ताहिर हुसैन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। वह 5 मार्च को राउज ऐवन्यू कोर्ट से गिरफ्तार हुआ था।

Posted By: Shweta Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.