CAA विवाद में एक पुलिसकर्मी ने गवाई जान डीसीपी घायल, दिल्ली सीएम ने जताया दुख

2020-02-24T18:31:13Z

CAA को लेकर चल रहे देश व्यापी विवाद ने हिंसक रूप ले लिया है। खबरों की माने तो इसके चलते एक हेड कांस्टेबल की मौत हो गई है और दिल्ली पुलिस के एक डीएसपी के घायल होने की जानकारी सामने आ रही है।

कानपुर। पूरे देश में CAA यानि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर जबरदस्त विवाद चल रहा है और मामले पूरी तरह वायलेंट हो गया है। दिल्ली के जाफराबाद और मौजपुर में सोमवार को सीएए के खिलाफ जमकर हिंसा प्रदर्शन हुआ. इसमें दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल की मौत हो गई, जबकि एक डीसीपी के घायल होने की सूचना है. प्रदर्शनकारियों ने घरों, दुकानों और वाहनों में आग लगाए और एक दूसरे पर पत्थर भी फेंके। चंदबाग और भजनपुरा इलाकों में सीएए का समर्थन करने और विरोध करने वाले समूहों के बीच हिंसा भी दर्ज की गई। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों की हिंसक भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे और लाठीचार्ज भी किया।

कोई पुलिसकर्मी हुए घायल

एसीपी गोकलपुरी के कार्यालय से जुड़े एक हेड कांस्टेबल रतन लाल मारे गए। वहीं, विरोध प्रदर्शन को रोकने की कोशिश के दौरान पुलिस उपायुक्त (डीसीपी), शाहदरा, अमित शर्मा सहित कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 144 भी लगाई है, जो पूर्वोत्तर दिल्ली में हिंसा से प्रभावित क्षेत्रों में चार या अधिक लोगों की सभा को प्रतिबंधित करती है।

One Delhi Police head constable has lost his life and one DCP injured during clashes between two groups in Delhi's Gokulpuri.

— ANI (@ANI) February 24, 2020

रविवार से जारी है बवाल

इससे पहले खबर थी रविवार को ही जाफराबाद इलाके में छिटपुट झड़प चल रही तो देखते देखते उग्र हो गईं। वहीं जाफराबाद से सटे मौजपुर में भी तनाव बढ़ गया है। यहां दो समूहों ने एक-दूसरे पर पथराव किया, जिसके बाद पुलिस को आंसू गैस छोड़नी पड़ी। जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के पास सीएए का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने सीलमपुर, मौजपुर और यमुना विहार को जोड़ने वाली सड़क को बंद कर दिया था।

सामने आये पत्थरबाजी के मामले

इन विरोध प्रदर्शनों के बीच मौजपुर मेट्रो स्टेशन के पास एक बार फिर से पत्थरबाजी शुरू होने की खबर है। पता चला है कि कल की तरह की आज भी पत्थरबाजी हुई और मौजपुर मेट्रो स्टेशन के नजदीक कबीर नगर इलाके में सीएए के समर्थक और विरोधियों ने एक-दूसरे पर पथराव किया।

पुलिस हेड कोंस्टेबल की मौत बेहद दुःखदायी है। वो भी हम सब में से एक थे।
कृपया हिंसा त्याग दीजिए। इस से किसी का फ़ायदा नहीं। शांति से ही सभी समस्याओं का हल निकलेगा

— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) February 24, 2020

दिल्ली सीएम ने की शांति की अपील

इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने भी हेड कांस्टेबल की मौत पर दुख जताया और लोगों से सयंम बरतने और शांति की अपील की है। उन्होंने दिल्ली के सोमवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी ईस्टर्न दिल्ली के इलाके में वायलेंस बढ़ने से रोकने के लिए कानून और व्यवस्था को ठीक करने के लिए कहा है।

Posted By: Molly Seth

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.