- दिल्ली से गोरखपुर आने वाले पैसेंजर्स को रखना होगा ध्यान

- रिपब्लिक डे पर सुरक्षा के लिहाज से एयरपोर्ट अथॉरिटी ने उठाया कदम

-समय का नहीं रखा ख्याल तो छूटेगी फ्लाइट

GORAKHPUR: रिपब्लिक डे को लेकर नई दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। इसको लेकर एयरपोर्ट पर भी पैसेंजर्स की चेकिंग का टाइम बढ़ा दिया गया है। सभी एयरलाइंस ने भी टूर प्लानर्स को मेल कर इस बात की जानकारी दे दी है ताकि वे टिकट बुक कराने वाले पैसेंजर्स को इस बात की इनफॉर्मेशन दे सकें कि अगर वे कम से कम चार घंटे पहले एयरपोर्ट नहीं पहुंचे तो उनकी फ्लाइट छूट सकती है।

दिल्ली से गोरखपुर की तीन फ्लाइट्स

दिल्ली से गोरखपुर के लिए तीन फ्लाइट्स आती हैं। इसमें इंडिगो, एयर इंडिया और स्पाइसजेट की एक-एक फ्लाइट दिल्ली से गोरखपुर आती हैं। जिनके पैसेंजर्स को ये ध्यान देना होगा कि वे अपनी फ्लाइट के टाइम से चार घंटे पहले एयरपोर्ट पहुंचें जिससे एयरपोर्ट पर चेकिंग में लगने वाले एक्स्ट्रा टाइम की वजह से उनकी फ्लाइट ना मिस हो जाए।

30 जनवरी तक पहुंचना होगा पहले

दिल्ली एयरपोर्ट पर चार घंटे पहले पहुंचने का सिलसिला 30 जनवरी तक ऐसे ही चलेगा। इन दिनों में अगर एयरपोर्ट पहुंचने में समय को इग्नोर करते हैं तो लोगों को फिर निराश होकर लौटना पड़ेगा।

बॉक्स

चार दिन बंद स्पाइस जेट की फ्लाइट

गोरखपुर से स्पाइस जेट की फ्लाइट दिल्ली के लिए जाती है। इसके बाद फिर वहां से गोरखपुर आती है। लेकिन दिल्ली में रिपब्लिक डे की रिहर्सल के लिए दो घंटे एयरपोर्ट बंद किया है। इस समय में कोई फ्लाइट ना आएगी, ना ही जाएगी। इसी समय में स्पाइस जेट की टाइमिंग होने के कारण 18, 20-24 और 29 जनवरी को फ्लाइट उड़ान नहीं भरेगी।

हर जगह हो रही चेकिंग

टूर प्लानर शिव प्रकाश का कहना है कि रिपब्लिक डे पर हर एयरपोर्ट पर विशेष चेकिंग होती है। नई दिल्ली राजधानी होने की वजह से यहां पर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर रहती हैं। हम लोगों ने पैसेंजर्स को इस बात की जानकारी दे दी है कि वे दिल्ली से आते टाइम का ध्यान दें।

Posted By: Inextlive