Delhi Violence: दिल्ली में आज भी हो रही हिंसा हालात गंभीर, सीएम केजरीवाल ने बुलाई तत्काल बैठक

Delhi Violenceराजधानी दिल्ली में सीएए को लेकर आज भी हिंसा जारी है। कई इलाकों से आगजनी व पथराव की खबरें आ रही है। दिल्ली पुलिस हालातों पर काबू पाने का प्रयास कर रही है। दिल्ली सीएम ने भी तत्काल बैठक बुलाई है। सोमवार शुरू हुई इस हिंसा में अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

Updated Date: Tue, 25 Feb 2020 09:31 AM (IST)

नई दिल्ली (एएनआई)। Delhi Violence देश की राजधानी दिल्ली में जारी हिंसा से हालात गंभीर हैं। यहां पर आज भी कई इलाकों में आगजनी व पथराव हुआ है। ऐसे में स्थितियाें पर काबू पाने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विधायकों और हिंसा प्रभावित इलाकों के अधिकारियों की अपने आवास पर एक तत्काल बैठक बुलाई है। वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में कानून व्यवस्था की स्थिति पर दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों और शीर्ष गृह मंत्रालय के अधिकारियों के साथ सोमवार देर रात एक बैठक की।

Delhi CM Arvind Kejriwal has called an urgent meeting, at his residence, of MLAs and officials of the violence-hit areas of #Delhi. (file pic) pic.twitter.com/pPIs3uvUWA

— ANI (@ANI) February 25, 2020अमित शाह ने रात में बुलाई बैठक

अमित शाह ने यह बैठक अहमदाबाद में आयोजित नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम से लौटने के बाद बुलाई। बैठक में अमितशाह ने दिल्ली में कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की और अधिकारियों को जल्द से जल्द सामान्य स्थिति बहाल करने का निर्देश दिया। इस बैठक में शामिल होने वालों में केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला, खुफिया ब्यूरो के निदेशक अरविंद कुमार, दिल्ली के पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक शामिल थे। सोमवार को उत्तर-पूर्व दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून को लेकर हिंसा हुई।

एक पेट्रोल पंप को आग लगा दी

उग्र प्रदर्शनकारियों ने पथराव करने के अलावा घरों, दुकानों, वाहनों और एक पेट्रोल पंप को आग लगा दी। इसके अलावा उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई झड़पों में एक पुलिस हेड कांस्टेबल सहित पांच लोगों की जान चली गई और 105 घायल हो गए। दिल्ली पुलिस का कहना है कि स्थिति बहुत तनावपूर्ण है। हमें उत्तर-पूर्वी दिल्ली से हिंसा की घटनाओं से संबंधित कॉल लगातार मिल रहे हैं। स्थिति पर काबू पाने का प्रयास हो रहा है।

Posted By: Shweta Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.